Breaking News
उत्तराखंड: चमोली में बादल फटने की वजह से भूस्खलन, अलर्ट जारीNo Confidence Motion: गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर ली चुटकी, बोले- भकूंप के मजे के लिए तैयारDaati Maharaj Case: कोर्ट ने CBI जांच वाली याचिका पर जारी किया नोटिस, मांगा जवाबमानसून सत्र 2018ः No Confidence Motion पर संसद में बहस जारीNo Confidence Motion: कांग्रेस को मिले समय पर खड़गे ने उठाए सवाल, कहा- 130 करोड़ लोगों के लिए 38 मिनट पर्याप्त नहींNo Confidence Motion: शिवसेना ने किया वहिष्कार, कहा- सदन की कार्यवाही में नहीं लेंगे हिस्साअविश्वास प्रस्ताव को प्रश्नकाल की तरह समय देने पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने उठाए सवालमोदी सरकार की पहली 'परीक्षा' के लिए राहुल गांधी के 'भूकंप' लाने वाले सवाल लीक
Top

बुमराह ने की कॅरियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की, चटकाए पांच विकेट

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 27 2017 7:42PM IST
बुमराह ने की कॅरियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की, चटकाए पांच विकेट

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के कॅरियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से भारत ने तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका को नौ विकेट पर 217 रन के स्कोर पर रोक दिया। बुमराह ने 27 रन देकर पांच विकेट चटकाए और शुरू से ही श्रीलंका के बल्लेबाजों को परेशान किया। 3 साल पूराना रिकोर्ड तोड़ दिया है।

 
केदार जाधव (12 रन पर एक विकेट), अक्षर पटेल (35 रन पर एक विकेट) और हार्दिक पंड्या (42 रन पर एक विकेट) ने उनका अच्छा साथ निभाया। श्रीलंका की तरफ से टीम में वापसी कर रहे लाहिरू थिरिमाने ने 105 गेंद में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 80 रन बनाए। 
 
उन्होंने सलामी बल्लेबाज दिनेश चांदीमल (36) के साथ तीसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी भी की। इन दोनों के अलावा निचले क्रम में बल्लेबाजी करने उतरे मलिंदा श्रीवर्धने (29) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए। चांदीमल के अंगूठे में हेयरलाइन फ्रैक्चर भी है और वह मैच में आगे हिस्सा नहीं ले पाएंगे।
 
बुमराह ने किया परेशान  
बुमराह ने चौथे ओवर की पहली गेंद पर डिकवेला को पगबाधा किया लेकिन डीआरएस लेने पर रीप्ले में पता चला कि गेंद लेग साइड के बाहर पिच हुई थी और तीसरे अंपायर ने उन्हें नाबाद करार दिया।
 
इसी ओवर की चौथी गेंद पर बुमराह ने डिकवेला के खिलाफ पगबाधा की एक और विश्वसनीय अपील की लेकिन मैदानी अंपायर ने बल्लेबाज को नाबाद करार दिया। भारत ने इसके बाद डीआरएस का सहारा लिया और इस बार भी तीसरे अंपायर ने रीप्ले देखने के बाद मैदानी अंपायर के फैसले को बदलते हुए डिकवाला को आउट दिया।
 
थिरिमाने का लगातार चौथा अर्धशतक
थिरिमाने ने पंड्या पर चौका और फिर एक रन के साथ 69 गेंद में अपना 17वां अर्धशतक पूरा किया जो उनका भारत के खिलाफ लगातार तीसरा और कुल चौथा अर्धशतक है।
 
उन्होंने लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल पर मिडविकेट के ऊपर से पारी का पहला छक्का जड़ा। चहल के इसी ओवर में एक रन के साथ एंजेलो मैथ्यूज (11) भारत के खिलाफ 1000 एकदिवसीय रन पूरे करने वाले श्रीलंका के 10वें बल्लेबाज बने।
 
कप्तान विराट कोहली ने इसके बाद बुमराह को दूसरे स्पैल के लिए बुलाया और थिरिमाने उनकी गेंद को मिडविकेट पर सीधे जाधव के हाथों में खेल गए जिससे टीम का स्कोर पांच विकेट पर 159 रन हो गया।
 
टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी अब कप्तान कापुगेदारा के कंधों पर थी लेकिन बाए हाथ के स्पिनर अक्षर ने उन्हें बोल्ड कर दिया। उन्होंने 22 गेंद में 14 रन बनाए।
 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
bumrah has taken 5 wickets in india srilanka one day match

-Tags:#India#Sri Lanka#Cricket#Odi#Virat Kohli#Chamara Kapugedara#Bumrah

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo