Hari Bhoomi Logo
गुरुवार, सितम्बर 21, 2017  
Breaking News
Top

हुआ बड़ा खुलासा: रिश्वत देकर खरीदी गई थी रियो ओलंपिक की मेजबानी, ओलंपिक प्रमुख के घर तलाशी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 7 2017 2:49AM IST
हुआ बड़ा खुलासा: रिश्वत देकर खरीदी गई थी रियो ओलंपिक की मेजबानी, ओलंपिक प्रमुख के घर तलाशी

ब्राजीली अधिकारियों ने कहा है कि देश के ओलिंपिक प्रमुख ने अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति को रिश्वत देकर रियो ओलिंपिक की मेजबानी हासिल करने की साजिश रची थी।        

ब्राजील पुलिस ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि वे अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार की जांच कर रहे हैं जो 2016 ओलिंपिक की मेजबानी रियो को देने के लिए वोट खरीदने के मकसद से किया गया था।  

इसे भी पढ़े:- राज्यवर्धन राठौड़ ने औचक दौरा कर साइ अधिकारियों की लगाई क्लास

उन्होंने कहा कि कई देशों में नौ महीने तक की गई जांच में पता चला है कि कुछ धांधली हुई है। पुलिस ने कहा कि ब्राजील ओलंपिक के प्रमुख कार्लोस नुजमैन को पूछताछ के लिए बुलाया गया और उनके घर की तलाशी ली गई।

अभियोजकों ने बताया कि नुजमैन को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया हालांकि उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई लेकिन उनका पासपोर्ट जब्त कर लिया गया।  

इसके अलावा व्यवसायी आर्थर सोरेस की गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किया गया जिसे रियो सरकार ने ओलिंपिक से पहले मोटी रकम वाले ठेके दिए थे। उनकी पूर्व सहयोगी एलियेने परेरा कावालकेंटे को भी रियो में गिरफ्तार किया गया।

स्पष्टीकरण दे आईओसी

स्विटजरलैंड के लुसाने में आईओसी के एक प्रवक्ता ने हैरानी जताते हुए कहा, आईओसी को मीडिया से इसके बारे में पता चला है और हम पूरी जानकारी हासिल करने के प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा, आईओसी को इस मामले में स्पष्टीकरण हासिल करना ही होगा। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
brazil police says rio olympics hosting was bought by bribe

-Tags:#Sports News#Rio Olympics#Brazil#Police#Carlos Nuzman#Ioc
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo