Breaking News
Top

टीम इंडिया के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में नहीं खेल पाएगा इंग्लैंड का ये धुरंधर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 13 2018 7:01PM IST
टीम इंडिया के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में नहीं खेल पाएगा इंग्लैंड का ये धुरंधर

इस साल भारत की क्रिकेट टीम जून के अंत में इंग्लैंड दौरे पर जाएगी। जहां टीम इंडिया 5 टेस्ट 3 वनडे सहित टी-20 मैच भी खेलेगी। सीरीज की शुरुआत सीमित ओवर के मैचों से होगी। जिसके बाद दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का आयोजन होगा। ये टेस्ट सीरीज अगस्त में खेली जाएगी। 

जब टीम इंडिया टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स में खेल रही होगी तब इंग्लैंड के धांसू ऑलराउंडर बेन स्टोक्स लार्ड्स टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। स्टोक्स का दूसरे टेस्ट में न खेलने का मुख्य कारण पिछले साल सितंबर महीने में ब्रिस्टल में हुई मारपीट है। स्टोक्स इस मारपीट मामले में दोषी साबित हुए थे। मारपीट मामले की सुनवाई 6 अगस्त को ब्रिस्टल के क्राउन कोर्ट में शुरू होगी। 
 
 
जिस समय दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स में होगा उसी समय स्टोक्स के मारपीट वाले मामले की न्यायिक जांच की जाएगी। ये जांच 5 से 6 दिन तक चलेगी। जिसके चलते वह दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड टीम का हिस्सा नहीं होंगे। बेन स्टोक्स मौजूदा समय में न्यूजीलैंड दौरे पर हैं और वीडियो कॉल के जरिये पहचान पुख्ता कराने के लिए वे उपस्थित भी हुए थे।
 
गौरतलब है कि ब्रिस्टल के एक नाइट क्लब में व्यक्ति से मारपीट के आरोप में उन्हें दोषी माना गया था और इस वजह से वे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने से वंचित रह गए थे। उनके साथ जेसन रॉय पर भी केस दर्ज हुआ था। वहीं अगले सप्ताह न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में बेन स्टोक्स खेलेंगे।
 
 
दो टेस्ट मैचों की इस सीरीज के बाद वह आईपीएल 2018 में राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व करेंगे। ब्रिस्टल में हुई मारपीट के बाद दोषी साबित हुए बेन स्टोक्स एशेज सीरीज में नहीं खेल पाए थे। इस एशेज सीरीज में इंग्लैंड की शर्मनाक पराजय हुई थी। एशेज सीरीज को ऑस्ट्रेलिया ने 4-0 से जीता था। 
 
 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
ben stokes will miss lords test against india

-Tags:#India vs England#Test Series#BCCI#England Cricket Board#

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo