Breaking News
Top

बेल्जियम फुटबॉल विश्वकप में जगह पक्की करने वाला पहला यूरोपीय देश

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 5 2017 12:48AM IST
बेल्जियम फुटबॉल विश्वकप में जगह पक्की करने वाला पहला यूरोपीय देश

रोमेलु लुकाकू के गोल की मदद से बेल्जियम यूनान को 2-1 से हरा कर फुटबाल विश्वकप में जगह पक्की करने वाला पहला यूरोपीय देश बन गया तो वहीं लक्जमबर्ग ने फ्रांस को ड्रा पर रोक कर फिलहाल क्वालीफाई करने से रोक दिया है।      

मैनचेस्टर यूनाइटेड के स्ट्राइकर लुकाकू ने 74वें मिनट में थॉमस मेयूनिर के क्रास को गोल में बदल कर बेल्जियम में 2-1 से बढ़त दिला दी। इस जीत के साथ ही ग्रुप एच में बेल्जियम शीर्ष पर रहते हुए विश्वकप के लिए क्वालीफाई किया।

इसे भी पढ़े:- साइना नेहवाल ने फिर शुरू की कोच गोपिचंद के साथ प्रेक्टिस, ट्वीट कर दी जानकारी

इस मैच के तीनों गोल पांच मिनट के अंदर हुए। 70वें मिनट में जान वेर्टोंघेन ने बेल्जियम के लिए मैच का पहला गोल किया। टीम की यह बढ़त ज्यादा देर कायम नहीं रही और कुछ मिनट के बाद ही यूनान के जीका ने जवाबी गोल दाग कर स्कोर को बराबर कर दिया।

हालांकि लुकाकू के गोल ने टीम को विजयी बढ़त दिला दी। रूस में अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए बेल्जियम के अलावा अब तक ब्राजील, ईरान, जापान, मैक्सिको और मेजबान रूस ने क्वालीफाई कर लिया है।

लक्जमबर्ग ने चौंकाया

विश्व रैंकिग में 136वें स्थान पर काबिज लक्जमबर्ग ने फ्रांस को बराबरी पर रोक कर सबको चौका दिया। 1914 के बाद यह पहला मौका है जब फ्रांस लक्जमबर्ग को हराने में कामयाब नहीं रहा। हालांकि फ्रांस के लिए राहत देने वाली बात यह है कि ग्रुप ए में वह अभी भी शीर्ष पर बना हुआ है जबकि स्वीडन दूसरे स्थान पर।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
belgium is first european country to be set up in the football world cup

-Tags:#Football News#Paris#France#Belgium#World Cup#Romelu Lukaku
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo