Hari Bhoomi Logo
शुक्रवार, सितम्बर 22, 2017  
Breaking News
Top

BCCI ने रणजी ट्राफी के लिए लिया ये बड़ा फैसला, ये हुए अहम बदलाव

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 2 2017 3:48AM IST
BCCI ने रणजी ट्राफी के लिए लिया ये बड़ा फैसला, ये हुए अहम बदलाव

बीसीसीआई ने भारतीय सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद सहित चोटी के घरेलू खिलाड़ियों की आलोचना के बाद रणजी ट्राफी में केवल एक सत्र के बाद विवादास्पद तटस्थ स्थल का प्रारूप समाप्त करने का फैसला किया है।

रणजी ट्राफी का 2017-2018 का सत्र छह अक्टूबर को शुरू होगा और अब पहले की तरह मैच दो टीमों के बीच अपने और विरोधी टीम के मैच स्थल के आधार पर खेले जाएंगे। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की अगुवाई वाली बीसीसीआई की तकनीकी समिति ने यह फैसला किया।

इसे भी पढ़े:- इन बल्लेबाजों ने लगाए हैं विश्व क्रिकेट में तिहरा शतक, देखें पूरी लिस्ट

अब तीन की जगह चार ग्रुप

एक अन्य महत्वपूर्ण फैसला 28 टीमों को चार ग्रुप में बांटने से संबंधित है। अब तीन ग्रुप के बजाय सात-सात टीमों के चार ग्रुप होंगे। समिति ने इस साल के शुरू में मुंबई में वार्षिक सम्मेलन में कोचों और खिलाड़ियों से नकारात्मक फीडबैक मिलने के बाद यह फैसला किया।       

नाकआउट मैच तटस्थ स्थलों पर ही

बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा, ‘हालांकि नाकआउट मैच पहले की तरह तटस्थ स्थलों पर खेले जाएंगे।’ तटस्थ स्थलों पर मैचों के आयोजन का फैसला पिछले साल गांगुली की अगुवाई वाली तकनीकी समिति की मंजूरी के बाद ही आजमाया गया था। इस दौरान स्टेडियम खाली पड़े रहे और मेजबान संघों ने भी मैचों में खास दिलचस्पी नहीं दिखाई।

इसे भी पढ़े:-  सहवाग ने अपनी पत्नी को लेकर किया ट्वीट, लिखा- जो बीवी से करे प्यार वो सेल्फी से कैसे करे इनकार

गुलाबी गेंद का प्रयोग जारी रहेगा

यह पिछले सत्र से हटकर है जबकि गुप ए और बी की टीमों को आठ मैच तथा ग्रुप सी की टीमों को नौ लीग मैच खेलने पड़ते थे। पहले दो ग्रुप से तीन-तीन टीमें जबकि ग्रुप सी से केवल दो टीमें ही क्वार्टर फाइनल में जगह बनाती थी। चौधरी ने इसके साथ ही कहा कि दलीप ट्राफी में गुलाबी गेंद का प्रयोग जारी रहेगा।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
bcci has decided to end the format of neutral venue in the ranji trophy

-Tags:#Cricket News#Ranji Trophy#Bcci#Technical Committee
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo