Breaking News
Top

लियोन के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से जीता ऑस्ट्रेलिया, पर गंवाई रैंकिंग, श्रृंखला 1-1 से बराबर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 8 2017 2:33AM IST
लियोन के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से जीता ऑस्ट्रेलिया, पर गंवाई रैंकिंग, श्रृंखला 1-1 से बराबर

आफ स्पिनर नाथन लियोन की करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से आस्ट्रेलिया ने गुरुवार को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर दो मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कराई लेकिन इसके बावजूद स्टीवन स्मिथ की अगुवाई वाली टीम आईसीसी रैंकिंग में एक पायदान नीचे खिसक गई।      

पहली पारी में 94 रन देकर सात विकेट लेने वाले लियोन ने दूसरी पारी में भी अपनी बलखाती गेंदों का कमाल दिखाया और 60 रन देकर छह विकेट हासिल किए जिससे बांग्लादेश की टीम 157 रन पर ढेर हो गई।

इसे भी पढ़े:- भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से रौंदा, इस तरह की ऑस्ट्रेलिया की बराबरी

लियोन ने मैच में 154 रन देकर 13 विकेट लिए जो उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया। आस्ट्रेलिया के सामने 86 रन का लक्ष्य था और उसने खेल के चौथे दिन चाय के विश्राम के बाद तीन विकेट पर 87 रन बनाकर जीत दर्ज की।

बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 305 रन बनाए थे जिसके जवाब में आस्ट्रेलिया ने 377 रन बनाकर 72 रन की बढ़त हासिल की थी। बांग्लादेश ने मीरपुर में खेला गया पहला टेस्ट मैच 20 रन से जीता था जो उसकी आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली जीत भी थी।

आस्ट्रेलिया ने उसका क्लीन स्वीप का सपना पूरा नहीं होने दिया। आस्ट्रेलियाई टीम को हालांकि टेस्ट टीम रैंकिंग में श्रृंखला बराबर होने से नुकसान हुआ और वह पांचवें स्थान पर खिसक गई।

इस श्रृंखला से पहले आस्ट्रेलिया के 100 रेटिंग अंक थे जो अब 97 रह गए हैं और वह न्यूजीलैंड से पीछे खिसक गया। बांग्लादेश (74 अंक) को पांच रेटिंग अंकों का फायदा हुआ। भारत 125 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
aus win 7 wicket from bangladesh

-Tags:#Cricket News#Australia#Bangladesh#Test#Nathan Leon
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo