Hari Bhoomi Logo
रविवार, सितम्बर 24, 2017  
Top

इंग्लैंड VS वेस्टइंडीज: एंडरसन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, इंग्लैंड ने जीती सीरीज

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 10 2017 1:41AM IST
इंग्लैंड VS वेस्टइंडीज: एंडरसन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, इंग्लैंड ने जीती सीरीज

जेम्स एंडरसन के टेस्ट करियर में पारी के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने शनिवार को यहां लार्ड्स पर वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट में नौ विकेट से जीत दर्ज कर तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की।        

एंडरसन कल 500 टेस्ट विकेट झटकने वाले इंग्लैंड के पहले और क्रिकेट इतिहास के छठे गेंदबाज बने थे और उन्होंने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए 20.1 ओवर में 42 रन देकर सात विकेट हासिल किए जिससे वेस्टइंडीज की टीम तीसरे दिन दूसरी पारी में 177 रन पर सिमट गई।

इसे भी पढ़े:- युवराज को नहीं मिली टॉप 74 में जगह, करियर पर लटकी तलवार

इससे इंग्लैंड को जीत के लिए महज 107 रन का लक्ष्य मिला और उन्होंने 28 ओवर में एक विकेट गंवाकर 107 रन बना लिए। एंडरसन ने इससे 2008 में ट्रेंट ब्रिज पर न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने 129 टेस्ट करियर के पिछले सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 43 रन देकर सात विकेट को पीछे छोड़ दिया।        

यह पांचवीं बार है जब लंकाशर के इस 35 वर्षीय स्विंग गेंदबाज ने लार्ड्स में टेस्ट पारियों में पांच या इससे ज्यादा विकेट झटके हैं। इंग्लैंड के महान आल राउंडर इयान बाथम ने यहां सबसे ज्यादा आठ बार यह कारनामा किया है। यह मैच में दूसरी बार है जब एंडरसन को लार्ड्स पर बैठे दर्शकों ने ‘स्टैडिंग ओवेशन' दिया। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
anderson best performance england win series

-Tags:#Cricket News#England#West Indies#James Anderson#Ian Botham
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo