Hari Bhoomi Logo
बुधवार, सितम्बर 20, 2017  
Top

आखिरकार कोच रवि शास्त्री की ही चली, भरत अरुण ही बनेंगे भारत के गेंदबाजी कोच

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 17 2017 5:24AM IST
आखिरकार कोच रवि शास्त्री की ही चली, भरत अरुण ही बनेंगे भारत के गेंदबाजी कोच

जहीर खान को गेंदबाजी कोच के पद से हटाने की तमाम खबरों के बीच ये बात सामने आ गई है कि भरत अरुण को इस पद के लिए नियुक्त कर दिया गया है।

वो श्रीलंका दौरे में टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच का पद संभालेंगे।

इसे भी पढ़े:- सीओए के पूर्व सदस्य रामचंद्र गुहा ने कहा- राहुल द्रविड़ और जहीर खान को किया जा रहा अपमानित

क्रिकेटनेक्सट से बातचीत के दौरान बीसीसीआई से जुड़े सूत्र ने बताया कि सीओए रवि शास्त्री के आवेदन पर भरत अरुण को ये जिम्मेदारी सौंपने का फैसला कर चुका है।

अन्य सलाहकारों की नियुक्तियों पर फैसला समिति शास्त्री से मिलकर करेगी। इसके लिए चार सदस्यीय समिति मंगलवार को शास्त्री से मिलेगी।

सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को भारतीय टीम का गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किया था।

इसे भी पढ़े:कोच रवि शास्त्री को 7 करोड़ रुपए सालाना तक की सैलरी मिल सकती है

इस मामले के विवादों से घिर जाने के बाद 14 जुलाई को बीसीसीआई ने साफ किया कि गेंदबाजी कोच के रूप में जहीर खान और बल्लेबाजी को सलाहकार के तौर राहुल द्रविड़ की नियुक्ति “दौरा विशेष” के लिए की गई है।

अरुण से तीन दशक पुराना याराना

शास्त्री और अरुण का परिचय करीब तीन दशक पुराना है। भरत अरुण के विकीपीडिया प्रोफाइल के अनुसार वो 1979 में श्रीलंका जाने वाले अंडर-19 क्रिकेट टीम के सदस्य थे, जबकि रवि शास्त्री उसके कप्तान थे।

भरत अरुण ने 1986 में गेंदबाज के तौर पर अपना अंतरराष्ट्रीय टेस्ट और वनडे डेब्यू किया। रवि शास्त्री उनसे पहले 1981 में ही राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह बना चुके थे।

5 विकेट लेकर जहीर पर पड़े भारी

हालांकि अरुण का करियर ज्यादा लंबा नहीं चला और वो महज दो टेस्ट और चार वनडे ही खेल पाए। वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के छह मैचों के अपने करियर में कुल पांच विकेट ही ले पाए।

कुछ मीडिया रिपोर्ट में अरुण को आलराउंडर बताया गया है इसलिए यहां ये जानना जरूरी है कि उन्होंने कुछ छह अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुल 25 रन बनाए हैं।

टेस्ट में उनका अधिकतम स्कोर नाबाद दो रन रहा तो वनडे में आठ रन। 

-

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
after all coach ravi shastri s departure bharat arun will be the bowling coach of india

-Tags:#Cricket News#Coach
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo