Breaking News
Top

स्लिप में लिए गए अबतक के 5 सबसे धांसू कैच, Watch Video

विकास कुमार | UPDATED Aug 16 2017 5:29PM IST
स्लिप में लिए गए अबतक के 5 सबसे धांसू कैच, Watch Video

क्रिकेट के मैदान में जब भी कोई दो टीमें आपस में भिड़ती हैं तो एक हारती है और दूसरी जीतती है। इस खेल में जहां बल्लेबाजों और गेंदबाजों की भूमिका अहम होती है तो वहीं फील्डरों के योगदान को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। आज हम आपको क्रिकेट इतिहास के 5 ऐसे स्लिप कैचों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने मैच का रुख ही पलट कर रख दिया...

1. रिकी पोंटिंग

ऑस्ट्रेलिया और दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक रिकी पोंटिंग हमेशा अपने एग्रेशन के लिए जाने जाते रहे हैं। अपने पूरे कॅरियर में वो हमेशा फील्डर के रूप में जाने जाते रहे। 2008 ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में पोंटिंग ने ब्रैट ली की गेंद पर स्लिप में जैमी हाउ का ऐसा कैच पकड़ा था, जिसे देखकर आपको अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा। 

2. एलन बॉर्डर

1985 में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के एलन बॉर्डर ने स्लिप में ऐसा कैच पकड़ा, जो उस दशक का सबसे शानदार कैच माना गया था।

3. मार्क टेलर

1996 ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज मैच में ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी मार्क टेलर ने स्लिप में वेस्टइंडीज बल्लेबाज कार्ल हूपर ऐसा कैच पकड़ा था, जिसे देखकर कार्ल हूपर काफी देर तक तो क्रीज पर ही खड़े रहे थे। 

4. एंड्रयू स्ट्रॉस 

2005 इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जार रहे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान एंड्रयू स्ट्रास ने एंड्रयू फ्लिनटॉप के गेंद पर मैथयू हेडन का एक हाथ से ऐसा शानदार कैच पकड़ा था, जिसे देखकर सबके होश ही उड़ गए थे। 

5. मार्टिन वान जार्सवेल्ड 

इंग्लैंड के घरेलू लीग में मार्टिन वान जार्सवेल्ड ने स्लिप में ऐसा कैच पकड़ा, जैसा आजतक किसी भी फील्डर ने नहीं पकड़ा होगा। जार्सवेल्ड स्लिप से भागकर लेग स्लिप में कैच करते हैं। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
5 top slip catches ever

-Tags:#Sports News#Cricket News
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo