Breaking News
Top

पहले वनडे में भारत की करारी हार, 6 विकेट से जीता न्यूजीलैंड

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 22 2017 10:17PM IST
पहले वनडे में भारत की करारी हार, 6 विकेट से जीता न्यूजीलैंड

लेथम के शानदार शतक और रॉस टेलर के 96 रनों की बदौलत, न्यूजीलैंड ने भारत को 7 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही 3 मैंचों की सीरिज में न्यूजीलेंड ने 1-0 की बढ़त बना ली है। अब भारत के लिए हर मैच करो या मरो होगा, एक भी मैच हारने से सीरिज हार सकती है भारत।

न्यूजीलैंड की टीम का 3 विकेट एक समय 80 रन पर गिर गया था, उसके बाद टेलर ने लेथम के साथ मिलकर टीम को मुश्किल से निकाला। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 200 रनों की पार्टनरशिप हुई।

शतक बनाने वाले लेथम को मैन ऑफ द मैच चुना गया। कोहली को 200 मैच खेलने पर मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने सम्मानित किया। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही। भारत के दोनों ओपनर शिखर धवन और रोहित शर्मा सस्ते में आउट हो गये। दोनों को न्यूजीलैंड के स्टार गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने आउट किया।

यह भी पढ़ें: Asia cup 2017: भारत ने पाकिस्तान को लगातार 7वें मुकाबले में धोया, अगले मुकाबले में मलेशिया से भिड़त

मिडल आर्डर में केदार जाधव भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके, जाधव सिर्फ 12 रन ही बना सके उन्हें न्यूजीलेंड के स्पिनर सेंटनर ने पवेलियन भेजा।

इससे पहले आज भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कोहली ने एकदिवसीय मैंच के लिए शामिल किए गये दिनेश कार्तिक को प्लेइंग XI में रखा। मनीष पांडे और अजिंक्ये रहाणे को प्लेइंग XI में जगह नहीं मिली।

अच्छी बल्लेबाजी कर रहे दिनेश कार्तिक भी 37 रन ही बना सके। कार्तिक ने कोहली के साथ चौथे विकेट के लिए अर्द्धशतकीय साझेदारी की। कार्तिक का विकेट न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टीम साउदी ने लिया।

पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने कोहली के साथ मिलकर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया। दोनों ने पांचवे विकेट के लिये अर्द्धशतकीय साझेदारी की। धोनी का विकेट गिरते ही हार्दिक पांड्या क्रीज पर आये। पांड्या ने कुछ अच्छे शॉट जरूर लगाये लेकिन 16 रन के निजी स्कोर पर ट्रेंट बोल्ट की बॉल पर आउट हो गये।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने 200 वें मैच को यादगार बनाते हुए अपने कैरियर का 31वां शतक लगाया। कोहली ने अंतिम ओवर में आउट होने से पहले टीम का स्कोर 270 के पार पहुंचा दिया था।

बाद में भूवनेश्वर कुमार ने कुछ तेज-तर्रार शॉट खेलकर भारत का स्कोर 280 तक पहुंचाया। पारी के आखिरी गेंद पर एक तेज शॉट खेलने के चक्कर में निकोल्स के हाथों कैच किये गये। भुवनेश्वर को साउदी ने आउट किया।

ये है संक्षिप्त स्कोर:

भारत 280-8 (50 ओवर) 

कोहली- 121, कार्तिक- 37, भुवनेश्वर- 26, बोल्ट- 10-36-1-4, साउदी- 10-73-0-3

न्यूजीलैंड- 284-4 (49 ओवर)

लेथम- 103*, टेलर- 95, पांड्या- 10-46-0-1, भूवनेश्वर- 10-46-0-1

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo