Breaking News
Top

वैष्णो देवी के लिए चलेंगी स्पेशल रेलगाड़ियां

haribhoomi.com | UPDATED Feb 12 2017 9:48AM IST
नई दिल्ली. उत्तर रेलवे गर्मी के मौसम में भीड़ को कम करने के उद्देश्य से वैष्णो देवी तीर्थयात्रियों के लिए कटरा स्टेशन तक अप्रैल में विशेष रेलगाडी चलाएगी। गर्मी के मौसम में मालदा से हरिद्वार तक भी विशेष रेलगाड़ी चलाई जाएगी।
 
रेलवे की तरफ से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक आनंद विहार...श्री माता वैष्णो देवी कटरा द्विसाप्ताहिक एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन आनंद विहार से तीन अप्रैल से हर सोमवार और शुक्रवार को रात दस बजकर 20 मिनट पर चलेगी और अगले दिन दोपहर एक बजे कटरा पहुंचेगी। यह सेवा 30 जून तक जारी रहेगी।
 
 
वापसी में रेलगाड़ी कटरा स्टेशन से चार अप्रैल से एक जुलाई के बीच हर वृहस्पतिवार और शनिवार को रात के 11 बजकर 50 मिनट पर रवाना होगी और अगले दिन दोपहर दो बजकर पांच मिनट पर आनंद विहार पहुंचेगी। इसमें 12 स्लीपर श्रेणी, छह सामान्य श्रेणी और दो द्वितीय श्रेणी सह माल वाहक कोच शामिल होंगे।
 
 
यह रेलगाड़ी गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, यमुनानगर, जगाधारी, अंबाला कैंट, लुधियाना, जालंधर, पठानकोट, जम्मू और उधमपुर स्टेशनों पर रूकेगी। मालदा..हरिद्वारा साप्ताकि स्पेशल ट्रेन 24 अप्रैल से 26 जून के बीच मालदा से सुबह नौ बजकर पांच मिनट पर रवाना होगी और अगले दिन अपराह्न एक बजकर 50 मिनट पर हरिद्वार पहुंचेगी। वापसी में रेलगाड़ी 25 अप्रैल से 27 जनू के बीच हरिद्वार से शाम चार बजकर पांच मिनट पर हर मंगलवार को रवाना होगी अगले दिन सुबह साढ़े ग्यारह बजे मालदा पहुंचेगी।
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo