Top

उपचुनाव 2017: कांग्रेस बीजेपी में कड़ी टक्कर, हार जीत में सिर्फ एक सीट का अंतर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 7 2017 4:33PM IST
उपचुनाव 2017: कांग्रेस बीजेपी में कड़ी टक्कर, हार जीत में सिर्फ एक सीट का अंतर

राजस्थान में पांच वार्डो में हुए निकाय चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को कड़ी टक्कर दी है। शुक्रवार को घोषित नतीजो पर अगर नजर डाले तो पांच वार्डों में से तीन वार्डों में बीजेपी और दो वार्डो पर कांग्रेस को जीत मिली है। 

राजस्थान राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार जयपुर नगर निगम के वार्ड संख्या 76 और टोंक जिले के मालपुर नगर पालिका सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार इकरामुद्दीन ओर मनीषा ने जीत हासिल की। 
 
कांग्रेस के उम्मीदवार इकरामुद्दीन ने इन उपचुनावो में सबसे अधिक वोटों से जीत हासिल की।, वहीं दूसरी तरफ करौली जिले के टोडाभीम नगर पालिका पालिका के वार्ड संख्या 19, सीकर जिले के लोसल नगर पालिका के वार्ड संख्या 24 और पाली जिले के खुडाला नगर पालिका के वार्ड संख्या 1 में भाजपा के उम्मीदवार जीत हासिल करने में कामयाब रहे।
 
निकाय उपचुनावों में अपनी जीत से उत्साहित कांग्रेस उम्मीदवार इकरामुद्दीन ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान में अपनी जीत के अभियान की शुरुआत कर दी है। उन्होने उपचुनाव में जीत का श्रेय पार्टी कार्यकर्ताओं को दिया है।
 
 
निकाय उपचुनाव में मिली हार ने बीजेपी को करारा झटका दिया है। आने वाले दिनों में होने वाले लोकसभा उपचुनाव की टक्कर को इस निकाय उपचुनाव के नतीजों ने रोचक बना दिया है। 
 
निकाय उपचुनाव में मिली जीत ने जहां कांग्रेस के मनोबल को उंचा कर दिया है। तो वहीं बीजेपी लोकसभा उपचुनावो से पहले अपनी रणनीतियों पर दोबारा विचार करना चाहेगी।
 
प्रदेश कांग्रेस उपाध्यच्क्ष राजीव अरोड़ा ने कहा कि निकाय उपचुनाव में मिली हार से यह साफ हो जाता है, कि जनता का विश्वास अब बीजेपी से उठ चुका है। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में बीजेपी की हार बिल्कुल तय है।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
tight fight between bjp and congress in bypoll election

-Tags:#Bypoll Election 2017#Rajasthan News#Congress#BJP#City Body Election
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo