Hari Bhoomi Logo
सोमवार, सितम्बर 25, 2017  
Breaking News
Top

पीएम मोदी ने किया सबसे खतरनाक पुल का उद्घाटन

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 29 2017 2:16PM IST
पीएम मोदी ने किया सबसे खतरनाक पुल का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के दौरे पर हैं और यहां उन्होंने कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने आज कोटा के चंबल नदी पर बने हैंगिंग ब्रिज का भी उद्घाटन किया जिसे बड़े स्क्रीन पर कोटा में लोगों ने देखा। प्रधानमंत्री मोदी ने 15,000 करोड़ रुपए की परियोजना की शुरूआत की।

 
मोदी यहां पर रैली को भी संबोधित किया। हैगिंग ब्रिज अपने आप में एक अनोखा ब्रिज होगा और इसका निर्माण पिछले नौ सालों से हो रहा था। इसको बनाने के लिए आठ देशों के इंजीनियरों को जुटाया गया। उल्लेखनीय है कि ये देश का तीसरा हैंगिंग ब्रिज होगा और इसे बनाने में 277 करोड़ रुपए लगे हैं।
 
 
चंबल नदी में भारी मात्रा में घड़ियाल और मगरमच्छ हैं इसलिए इस पर्यावरण मंत्रालय की ओर से इस ब्रिज के निर्माण के लिए मंजूरी नहीं मिल रही थी। यूपीए सरकार ने कोरिया और जापान की मदद से बिना खंबे के ब्रिज बनाने का फैसला लिया और 2008 में ये काम शुरू भी किया गया।
 
2009 में इंजीनियरों की लापरवाही से ये ब्रिज गिर गया जिसमें 48 लोगों की मौत हो गई। इस ब्रिज को दोबारा बनाने का काम 2014 में शुरू हुआ। बता दें कि ये ब्रिज पूर्वी और पश्चिमी भारत के सात राज्यों के राजमार्ग को जोड़ेगा। ब्रिज से कोटा शहर से जाने वाले सभी वाहन गुजरेंगे जिससे हादसे भी कम होंगे।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pm modi will inaugrate hanging bridge in rajasthan today

-Tags:#Narendra Modi#Hanging Bridge
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo