Breaking News
Top

फलाहारी बाबा ने छात्रा से किया रेप, देखिए इसकी पूरी क्राइम डायरी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 23 2017 2:03PM IST
फलाहारी बाबा ने छात्रा से किया रेप, देखिए इसकी पूरी क्राइम डायरी

बलात्कारी बाबा राम रहीम के कारनामों के खुलासे के बाद राजस्थान अलवर के चर्चित फलाहारी बाबा कौशलेंद्र प्रपन्नाचारी की करतूतें सामने आई हैं। शहर से एलएलबी की पढ़ाई करने जयपुर गई एक छात्रा ने महिला थाना में फलाहारी बाबा के खिलाफ दुष्कर्म की रिपोर्ट लिखाई है। गोपनीय तरीके से 9 दिन पहले महिला थाना पुलिस ने छात्रा की रिपोर्ट पर शून्य में फलाहारी महराज के खिलाफ जुर्म दर्ज कर डायरी कार्रवाई के लिए अलवर भेज दिया है। इधर मामला उजागर होने से शहर में हड़कंप मच गया है।

एएसपी अर्चना झा ने बताया, बिलासपुर में रहने वाली एक छात्रा राजस्थान जयपुर में रहकर एलएलबी की पढ़ाई कर रही थी। इस दौरान वह अलवर के फलाहारी महराज प्रपन्नाचारी की शिष्या बन गई। बाबा की सिफारिश पर ही सुप्रीम कोर्ट के एक बड़े वकील के साथ उसने इंटर्नशिप पूरा किया। इंटर्नशिप खत्म होने के बाद उसे तीन हजार रुपए मानदेय मिला।अपने की जीवन की पहली कमाई की जानकारी उसने माता पिता को दी। माता पिता ने उसे पहली कमाई अलवर जाकर बाबा के चरणों में अर्पित करने की सलाह दी।

माता पिता की सलाह पर 7 अगस्त रक्षाबंधन के दिन छात्रा अलवर के दिव्य धाम पहुंची, जहां उसने जगदगुरू स्वामी फलाहारी महराज के चरणों में पहली कमाई अर्पित कर दी। ग्रहण होने के कारण बाबा ने उसे रात रूकने काे कहा। इसी दौरान महराज ने उसके साथ बलात्कार की कोशिश की, जिस समय बाबा दुष्कर्म का प्रयास कर रहा था, उसी समय एक बच्चे ने कमरे का दरवाजा खटखटा दिया, दरवाजा खुलते ही छात्रा कक्ष से बाहर निकलकर उसके ऊपर वाले कक्ष में चली गई।

महराज की करतूतों से खौफजदा छात्रा ने वहां से बाहर निकलकर वेद विद्यालय स्थित आश्रम जाकर एक कमरे में स्वयं को बंदकर किसी तरह रात गुजारी। दूसरे दिन सुबह वह जयपुर गई। करीब 20 दिन तक पीड़ित छात्रा अवसाद में रही। उसके शहर लौटकर उसने घटना की जानकारी माता पिता को दी। माता पिता ने उसे साथ ले जाकर पुलिस के उच्च अधिकारियों से घटना की शिकायत की।

उच्च अधिकारियों के निर्देश पर 11 सितंबर को महिला थाना में छात्रा की रिपोर्ट पर शून्य में फलाहारी महराज कौशलेंद्र प्रपन्नाचारी के खिलाफ धारा 376, 506 के तहत अपराध कायम कर डायरी अलवरी पुलिस को भेज दी है। बुधवार को पुलिस बिलासपुर ने अलवरी पुलिस को डायरी सौंप दिया है।

बाबा राम रहीम को सजा होने पर मिली प्रेरणा ...

बाबा के हवस की शिकार छात्रा अवसाद में पढ़ाई कर रही थी। टीवी चैनल पर डेरा सच्चा सौदा के बाबा राम रहीम को सजा होने पर उसे प्रेरणा मिली। उसके बाद उसने फलाहारी महाराज की करतूतों का खुलासा करने की हिम्मत जुटाई और घर लौटने के बाद उसने घटना की रिपोर्ट लिखाई।

महिला थाना पुलिस मामला दबाने में लगी रही ...

शहर की पीड़िता छात्रा ने बाबा राम रहीम के बाद अलवरी फलाहारी महराज की करतूतों को समाज के सामने उजागर करने की हिम्मत की, किन्तु महिला थाना टीआई कुमोदनी टांडी ने बताया कि कोई मामला ही नहीं है। सोशल मीडिया में खबर चलने के बाद भी वे घटना से इनकार करती रहीं। आलम यह है कि उन्होंने इस मामले को अानलाइन एफआईआर में भी नहीं डाला।

डायरी अलवर भेजी गई है

छात्रा ने शिकायत दर्ज कराई है। यहां जांच के बाद प्रकरण बनाया गया है। इस संबंध में अलवर के एसपी से चर्चा की गई है। मामले की डायरी अलवर भेज दी गई है। वहां से अगली कार्रवाई होगी। (मयंक श्रीवास्तव,एसपी बिलासपुर)

अपराध दर्ज

11 सितंबर को छात्रा की रिपोर्ट पर अलवर के फलाहारी महराज के खिलाफ शून्य में धारा 376, 506 के तहत अपराध दर्ज किया गया है। बुधवार को डायरी अलवर पुलिस को सौंप दी गई है। (अर्चना झा एएसपी ग्रामीण पीआरओ)

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
falahari baba rape llb student rajasthan

-Tags:#Falahari Baba#Ram Rahim#Rajasthan#Crime News
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo