Breaking News
रिपोर्ट में हुआ खुलासा, कानपुर सेंट्रल ने देश के सबसे गंदे रेलवे स्टेशन में किया टॅाप, यहां देखे पूरी लिस्टकिम जोंग ने दूसरी बार दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति से की मुलाकात, ट्रंप के साथ 12 जून की मुलाकात संभवशर्मनाकः दिल्ली से सटे गुरुग्राम में ऑटो चालक ने अपने साथियों के साथ मिलकर गर्भवती महिला के साथ किया गैंगरेपभारतीय महिला की मौत के बाद आयरलैंड में हटा गर्भपात से बैन, सविता की मौत के बाद जनमत संग्रह से हुआ फैसलापीएम मोदी ने किया ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन14वें दिन भी बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में 78 तो मुंबई में 86 के पार पहुंचे पेट्रोल के दामनीतीश कुमारः बैंकों की लचर कार्यप्रणाली के चलते लोगों को नहीं मिला नोटबंदी का अपेक्षित लाभपीएम मोदी ने किया दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का उद्घाटन
Top

राजस्थान: वसुंधरा सरकार का आदेश, मेले में जाकर टीचर और छात्र पढ़ें 'लिव जिहाद का पाठ'

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 19 2017 9:28AM IST
राजस्थान: वसुंधरा सरकार का आदेश, मेले में जाकर टीचर और छात्र पढ़ें  'लिव जिहाद का पाठ'

लव जिहाद का मामला एक बार फिर उठने लगा है। इस बार राजस्थान में लव जिहाद का पाठ पढ़ाने के लिए वसुंधरा सरकार ने आदेश भी जारी कर दिया है। राज्य सरकार ने आदेश दिया है कि जयपुर मेले में टीचर और छात्रों जरुर जाए। ताकि वहां वो लव जिहाद के बारे में सीख सकें। 

उन्होंने कहा कि सभी लोग वहां जाकर लव जिहाद, ईसाइयों के षड़यंत्र किताब, शाकाहारी  बनने की शपथ और गाय को राष्ट्रयी माता घोषित करने के अभियान पर अपने साइन करें। ये आदेश प्राइमरी एंड सेकेंडरी एजुकेशन मिनिस्टर वसुदेव देवनानी द्वारा दिए गए हैं। 

जयपुर एडिशनल एडुकेशन ऑफिसर ने कहा कि मेले के आयोजनकर्ताओं की मदद करने के लिए राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों से मेले में बच्चों की उपस्थिति दर्ज कराने के लिए कहा गया है।

उन्होंने आगे कहा कि मेले में 2 हजार से ज्यादा टीचरों के शामिल होना और सभी स्कूलों से 2 से 3 टीचर्स को मेले में भेजने के लिए इमेल भी किया है। 

वहीं दूसरी तरफ जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि इस मेले में जाने के लिए किसी भी तरह से अनिवार्य नहीं है। इस मेले में टीचरों और छात्रों के जाने के लिए इसलिए कहा गया है ताकि वो लव जिहाद और देश के सामाजिक मुद्दों को समझ सकें। 

बता दें कि 20 नवंबर को जयपुर में होने वाला ये 5 दिवसीय मेला तीसरी बार आयोजित किया जा रहा है। इस मेले का असल उद्देश्य है कि समाज के लिए सेवा करने वाले संगठनों को एक प्लेटफॉर्म मिल सके। जिससे समाज सुधार में कार्य किया जा सके। सभी लोग उनके बारे में समझ सकें।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
vasundhra raje govt order to schools attend fair for learning of love jihad

-Tags:#Rajasthan#Vasundhara#Fair#Love Jihad

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo