Breaking News
Top

राजस्थान: शादी की खुशियां मातम में हुई तब्दील, ट्रांसफॉर्मर फटने से 11 लोगों की मौत, 22 घायल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 1 2017 1:42AM IST
राजस्थान: शादी की खुशियां मातम में हुई तब्दील, ट्रांसफॉर्मर फटने से 11 लोगों की मौत, 22 घायल

राजस्थान की राजधानी जयपुर में मंगलवार को एक शादी समारोह के दौरान ट्रांसफॉर्मर फटने से 11 लोगों की मौत हो गई। जबकि अन्य 22 लोग घायल भी हुए हैं।

बता दें कि ये हादसा उस समय हुआ जब जयपुर से सटे शाहपुरा के खतोली गांव में लोग शादी समारोह में व्यस्त थे। इस हादसे में एक गर्भवती महिला भी गंभीर रूप से घायल हुई है।

महिला की जान बचाने को उसका ऑपरेशन किया गया और फिलहाल उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं महिला के गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत हो चुकी है। 

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ ने संवाददाताओं से बात करते हुए बताया कि खतोली गांव में एक शादी समारोह के दौरान हुई इस घटना में अब तक 11 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 22 लोग घायल भी हुए हैं। हादसे में घायल हुए लोगों में से 11 की हालत गंभीर बताई जा रही है। 

घायल लोगों को एसएमएस अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया है। चश्मदीदों की माने तो ट्रांसफॉर्मर को ठीक तरीके से नहीं रखा गया था। पहले हुए विस्फोट में चार लोगों की जान चली गई।

यह भी पढ़ें- आज से लागू होगी रेलवे की समय सारिणी, 51 एक्सप्रेस और 36 पैसेंजर ट्रेनों की गति हुई तेज

लेकिन कुछ समय बाद जैसी बिजली आई तो फिर से एक जोरदार धमाका हुआ। मौका ए वारदात पर मौजूद एक चश्मदीद ने बताया कि इस दौरान एक हाई वोल्टेज केबल भी गिर गया। जिससे मृतकों की संख्या बढ़ी गई।

वहीं सीएम वसुंधरा राजे ने इस हादसे के बाद अपना प्रस्तावित दिल्ली दौरा रद्द कर दिया। और इस हादसे में घायल हुए लोगों से मिलने एसएमएस अस्पताल भी पहुंचीं। उन्होंने इस घटना की उच्चस्तरीय जांच का आदेश देने के साथ ही मृतक के परिजनों को दस-दस लाख की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री काली चरण सराफ ने बताया कि इस हादसे के शिकार 11 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. वहीं मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इस हादसे के बाद हादसे में घायल हुए लोगों से मिलने एसएमएस अस्पताल भी पहुंचीं।

वहीं मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य एवं चिकित्सालय अधीक्षक को घायलों के समुचित इलाज एवं देखभाल के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। उन्होंने इस घटना की उच्चस्तरीय जांच का आदेश भी दिया है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
rajasthan transformer blast jaipur vasundhara raje

-Tags:#Rajasthan#Transformers#Jaipur#Vasundhara Raje#Fire
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo