Breaking News
Top

विनोद खन्ना की पत्नी का कटा पत्ता, सलारिया होंगे गुरदासपुर से भाजपा उम्मीदवार

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 22 2017 11:23AM IST
विनोद खन्ना की पत्नी का कटा पत्ता, सलारिया होंगे गुरदासपुर से भाजपा उम्मीदवार
पंजाब में गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने आखिरकार अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया। भाजपा ने इस सीट के लिए स्वर्ण सिंह सलारिया को चुनाव में उतारने का फैसला किया है। इस तरह विनोद खन्ना की पत्नी कविता खन्ना का पत्ता कट गया है। 
 

सलारिया ने ऐसे मारी बाजी 

वैसे इस सीट से कविता खन्ना की दावेदारी मजबूत मानी जा रही थी, लेकिन लोकल नेता होने की वजह से सलारिया बाजी मार ले गए। यह भी कहा जा रहा है कि खुद योगगुरु बाबा रामदेव ने सलारिया के नाम की पैरवी की थी। 
 
इसके साथ ही भाजपा ने जाति समीकरण का ध्यान रखते हुए भी सलारिया को इस सीट के लिए चुना। इस क्षेत्र में राजपूत जाति के लोग बहुतायत में रहते हैं और सलारिया भी इस जाति का प्रतिनिधित्व करते हैं। इस तरह भाजपा को यहां फायदा हो सकता है।
 

भाजपा में खूब हुई माथा-पच्ची

विनोद खन्ना के निधन के बाद खाली हुई गुरदासपुर सीट के लिए भाजपा को काफी माथा-पच्ची करनी पड़ी। भाजपा नेतृत्व आखिर तक उधेड़बुन की स्थिति में था। पहले अरुण जेटली ने पार्टी के लोकल नेताओं से बात की और फिर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने सलारिया के नाम पर आखिरी मुहर लगाई। 
 
गुरदासपुर सीट के लिए उपचुनाव त्रिकोणीय होने जा रहा है। कांग्रेस ने जहां सुनील जाखड़ को अपना उम्मीदवार बनाया है, वहीं आम आदमी पार्टी ने रिटायर्ड मेजर जनरल सुरेश खजूरिया (64) को अपना प्रत्याक्षी बनाया है। 
 
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
swaran singh salaria will be bjp candidate from gurdaspur not vinod khanna wife kavita khanna

-Tags:#Swaran Singh Salaria#BJP#Gurdaspur bypoll#Gurdaspur#Vinod Khanna#Kavita Khanna
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo