Hari Bhoomi Logo
शनिवार, सितम्बर 23, 2017  
Breaking News
Top

चंडीगढ़: मामा की हवस का शिकार हुई नाबालिग ने दिया बच्चे को जन्म, SC ने नहीं दी थी गर्भपात की इजाजत

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 17 2017 5:52PM IST
चंडीगढ़: मामा की हवस का शिकार हुई नाबालिग ने दिया बच्चे को जन्म, SC ने नहीं दी थी गर्भपात की इजाजत

चंडीगढ़ में अपने मामा की हवस का शिकार हुई 10 बर्षीय नाबालिग बच्ची ने आज एक बच्चे को जन्म दिया है। सेक्टर 32 जीएमसीएच में डॉक्टरों ने बच्ची की सफल डिलीवरी करवाई। बच्ची और पीड़िता दोनों स्वस्थ है।

यह जन्म सिजेरियन से हुआ। बच्चे का वजन कम होने की वजह से उसे आईसीयू में रखा गया है। अस्पताल प्रशासन ने बच्चे का जेंडर बताने ने इंकार किया है। बच्ची को अंदाजा भी नहीं था कि उसके साथ क्या हुआ है, उसे नहीं बताया गया कि उसने बच्चे को जन्म दिया है।

इसे भी पढ़ें- स्वतंत्रता दिवस समारोह से लौट रही बच्ची से अधेड़ ने किया दुष्कर्म

बता दें कि रेप करने वाला आरोपी पीड़िता का मामा था, बार-बार रेप करने के चलते बच्ची गर्भवती हो गई थी। बच्ची के पिता एक सरकारी कर्मचारी है जबकि उसकी मां घरेलू कामकाज करती हैं।
 
बच्ची के साथ रेप का मामला उस समय सामने आया था जब उसने पेट दर्द की शिकायत अपने परिजनों से की थी। जिसके बाद परिजन बच्ची को अस्पताल लेकर गए जहां डॉक्टरों ने उसे गर्भवती बताया। 
 
 
सुप्रीम कोर्ट से पीड़िता के परिजन ने बच्ची के गर्भ में पल 32 हफ्ते के भ्रूण के गर्भपात की इजाजत मांगी थी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने गर्भपात की इजाजत देने से साफ इंकार कर दिया था।
 
पीजीआई चंडीगढ़ के मेडिकल बोर्ड ने कोर्ट को सौंपी रिपोर्ट में कहा था कि गर्भपात बच्ची और भ्रूण दोनों के लिए नुकसानदेह हो सकता है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद रेप पीड़िता की गुरुवार को सफल डिलीवरी करवाई गई।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
chandigarh 10 year old rape victim give birth to girl child

-Tags:#Chandigarh#Crime News#Mama#Minor girl Rape
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo