Breaking News
Top

अयोध्या: सीएम योगी और राज्यपाल ने की सरयू की महाआरती

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 18 2017 7:55PM IST
अयोध्या: सीएम योगी और राज्यपाल ने की सरयू की महाआरती

अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक ने सरयू की महाआरती में भाग लिया। मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने मंत्रौच्चार के साथ सरयू की आरती उतारी। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अयोध्या महोत्सव की धरती है। महोत्सव का पथ दुनिया ने पढाया है राम राज्य के माध्यम से। उन्होंने कहा कि अयोध्या का विकास सरकार की प्राथमिकता में होगा। 

योगी ने कहा कि अयोध्या ने हमेशा से प्रहार सहे हैं, लेकिन हमारी सरकार इसके विकास को चरम पर ले जाएगी। उन्होंने कहा कि यह अयोध्या ही है, जिसने दुनिया को दीपावली मनाने का मौका दिया है। 

यह भी पढ़ें: विनय कटियार के विवादित बोल- 'ताजमहल हिंदू मंदिर है, देवताओं के भी हैं चिह्न'

इस मौके पर योगी ने लोगों को राम राज्य का मतलब भी समझाया। उन्होंने कहा कि हर गरीब के सिर पर छत होना ही रामराज्य है। सरकार भी इस दिशा में काम कर रही है। 

यह भी पढ़ें: कमल हासन ने मोदी सरकार की नोटबंदी के समर्थन पर मांगी माफी

पूर्व की समाजवादी पार्टी और बसपा सरकार पर निशाना साधते हुए सीएम योगी ने कहा कि जाति और परिवार के नाम पर भेदभाव करने वाला रावणराज था। हमारी सरकार लोगों से भेदभाव नहीं करती है। हम तो सभी का विकास चाहते हैं। 

इस बीच सरयू नदी किनारे लाखों की संख्या में दीपक जलाकर दिवाली का उत्सव भी शुरू हो गया है। यह दृश्य बेहद ही मनोरम लग रहा है। लोगों का उत्साह भी देखने लायक था। 

यह भी पढ़ें: संघ का राहुल पर निशाना, 'कुछ लोग पुरुषों की टीम में महिलाओं को खोजते हैं'

 

इससे पहले राम, लक्ष्मण और सीता के रूप में सजे कलाकारों को हेलिकॉप्टर से अयोध्या लाया गया। इस दौरान हेलिकॉप्टर से ही फूलों का बारिश की गई। इसके बाद सीएम योगी ने रामलीला मंचन में भगवान राम का राज्याभिषेक किया। 

यह भी पढ़ें: दाऊद इब्राहिम पर अब कसेगा शिकंजा, मोदी सरकार ने किया खास इंतजाम

इसके अलावा सीएम योगी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रमाणपत्र भी लोगों में वितरित किए। इस दौरान उनके साथ प्रदेश के राज्यपाल राम नायक भी मौजूद थे। इस दौरान ही राज्‍यपाल और CM योगी ने 133 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्‍यास भी किया।

यह भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीयों के साथ ऐसे मनाई दीपावली, देखें जश्न की फोटो

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
yogi adityanath saya ayodhya is land of celebration world learned from ram rajya

-Tags:#Yogi Adityanath#Ayodhya#Ram Rajya#Diwali celebrations#Uttar Pradesh#Lord Ram#
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo