Breaking News
Top

अयोध्या में सरयू तट पर योगी सरकार बनाएगी राम की 108 फीट ऊंची भव्य मूर्ति

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 10 2017 10:54AM IST
अयोध्या में सरयू तट पर योगी सरकार बनाएगी राम की 108 फीट ऊंची भव्य मूर्ति

यूपी की योगी सरकार अयोध्या में सरयू तट पर राम की 108 फीट ऊंची मूर्ति बनाएगी। इसके लिए प्रस्ताव कर लिया गया है। पर्यटन विभाग ने तो इसके लिए राज्यपाल राम नाइक से सामने प्रजेंटेशन भी दे दिया है। 

पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी के मुताबिक पर्यटन विभाग ने 'नव्य अयोध्या' नाम से एक परियोजना तैयार की है। का प्रस्तुतिकरण दिया। अयोध्या के विकास के लिए सरकार ने बड़े बजट का प्रावधान भी किया है। 

यह भी पढ़े: गुजरात में वैट में 4 फीसदी की कटौती, सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

इसके लिे 195 करोड़ रुपये की लागत आएगी। इसके लिए पर्यटन विभाग ने केंद्र से भी संपर्क साधा गया है। केंद्र की ओर से अब तक 133.70 करोड़ रुपये दे दिए गए हैं। 

अयोध्या में पर्यटन विकास के लिए सरयू तट का विकास, रामकथा गैलरी और कई और महत्वपूर्ण स्मारकों का भी सौंदर्यीकरण किया जाएगा। इसके अलावा दिगम्बर अखाड़ा परिसर में प्रेक्षागृह, राम पैड़ी और श्रद्धालुओं के ठहरने के स्थलों का भी निर्माण किया जाएगा।

अब सिर्फ नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) की इजाजत मिलने का इंतजार किया जा रहा है। इसके बाद भगवान राम की प्रतिमा पर काम शुरू हो जाएगा। बता दें कि अयोध्या में विवादित स्थल पर राम मंदिर निर्माण को लेकर उच्चतम न्यायालय में सुनवाई चल रही है।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
yogi adityanath govt will make grand statue of lord ram at ayodhya near saryu river

-Tags:#Yogi Adityanath#Lord Ram#Ayodhya#Saryu River#Uttar Pradesh#Navya Ayodhya#Ram Naik
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo