Breaking News
Top

पुलिस स्मृति दिवसः मुख्यमंत्री योगी ने शहीद पुलिसकर्मियों 50 लाख देने की घोषणा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 21 2017 5:16PM IST
पुलिस स्मृति दिवसः मुख्यमंत्री योगी ने शहीद पुलिसकर्मियों 50 लाख देने की घोषणा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार  50 लाख रूपये सहायता देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री योगी ने शनिवार को 25 लाख रुपये की सहायता राशि बढ़ाकर 50 लाख रुपये देने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ेंः गुजरात विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने हार्दिक और जिग्नेश पर खेला नया दांव

'पुलिस स्मृति दिवस' के अवसर पर श्रद्धांजलि देने के बाद ने कहा कि राज्य सरकार शहीदों के परिवारों के साथ है और उनके हित बारे में सभी आवश्यक कदम उठा रही है। योगी ने शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों को दी जाने वाली सहायता राशि 20 लाख रूपये से बढ़ाकर 40 लाख रूपये देने की फैसला किया है और माता- पिता को दी जाने वाली राशि को 10 लाख रूपये कर दिया है। शहीद के परिवार वालों को कुल 50 लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी। 

मुख्यमंत्री ने पौष्टिक आहार भत्ते की राशि में भी बडाने की घोषणा की है और कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने बहुत अधिक बिषम परिस्थितियों में भी कानून-व्यवस्था बनायें रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है।

यह भी पढ़ेंःआरएसएस कार्यकर्ता की सरेआम गोली मारकर हत्या, छोटे भाई की हालत गंभीर

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेरे सत्ता में आते ही सरकार ने अपराध मुक्त प्रदेश बनाने के लिए गम्भीरता से कार्य शुरू किए। उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था को और बेहतर बनाने की दिशा में अभई कॉफी सारे काम बाकी है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि  ईद-उल-फितर, बकरीद, मोहर्रम, दुर्गा पूजा, दशहरा, सावन झूला आदि त्यौहारों में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। और महिलाओं की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वॉयड का गठन किया गया है। योगी जी ने पुलिस अधिकारियों को  60 मिनट 'फुट पेट्रोलिंग' करने के भी निर्देश दिए हैं।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
yogi adityanath a announces compulsory rs 50 lakh martyred policemen on police memorial day

-Tags:#Yogi Adityanath#UP News#Police Commemoration Day
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo