Breaking News
छत्तीसगढ़ : नक्सलियों के संग मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान शहीदयूपी में बलात्कार के 4 अलग-अलग मामलों में पुलिस कर रही है आरोपियों की तलाशउपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने की नोटबंदी की तारीफ, कहा सारा पैसा बैंक में पहुंच गयागेल का बल्ला फिर से चला, बारिश से प्रभावित मैच में कोलकाता की 9 विकेट से करारी हारडीविलियर्स ने खेली धमाकेदार पारी, दिल्ली डेयरडेविल्स को आरसीबी ने 6 विकेट से दी मातपॉक्सो एक्ट अधिनियम संशोधन के केन्द्र के फैसले का फिल्मी जगत ने किया स्वागतदिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा से छेड़खानी के आरोप में मर्चेंट नेवी का अफसर गिरफ्तारगर्मी छुट्टी में रेल यात्रियों नहीं होगी परेशानी, अब सबको मिलेगी एसी-3 की कंफर्म टिकट
Top

युद्ध लड़ने और उसे जीतने के लिए तैयार रहे चीनी सेना: शी जिनपिंग

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 4 2017 3:07AM IST
युद्ध लड़ने और उसे जीतने के लिए तैयार रहे चीनी सेना: शी जिनपिंग

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने चीनी सैन्य बलों को उनकी संघर्ष क्षमताओं और युद्ध की तैयारी को सुधारने के निर्देश दिए हैं। एक आधिकारिक मीडिया रिपोर्ट में शुक्रवार को यह बात कही गई।

यह भी पढ़ें- पिता ने बाप-बेटी के रिश्ते को किया तार-तार, अब मिली ये खौफनाक सजा

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति के महासचिव और केंद्रीय सैन्य आयोग (सीएमसी) के प्रमुख शी ने सीएमसी के संयुक्त सैन्य कमान का निरीक्षण करने के दौरान यह टिप्पणी की।

शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने शी का बयान दिखाया जिसमें उन्होंने कहा, सैन्य बलों को लड़ने और युद्ध में जीतने के लिए तैयार करने के लिए सीएमएसी को उनका नेतृत्व करना चाहिए और पार्टी और लोगों द्वारा सौंपे गए नए युग के मिशन और कार्यों का भार उठाना चाहिए।

यह भी पढ़ें- ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स 8 नवंबर को आएंगे भारत, पीएम मोदी से कई मुद्दों पर करेंगे चर्चा

यह दूसरी बार है जब शी ने सैन्य बलों की भूमिका पर प्रकाश डाला है। सीएमसी 23 लाख सैनिकों वाली विश्व की सबसे बड़ी सेना पीएलए की शीर्षस्थ कमान है।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
xi jinping tells chinese military be ready to fight and win wars

-Tags:#China#Chinese army#PLA#Xi Jinping#War

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo