Top

जानिएं दुनिया की 5 सबसे खतरनाक खूनी महिलाओं के बारे में

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 31 2017 6:40PM IST
जानिएं दुनिया की 5 सबसे खतरनाक खूनी महिलाओं के बारे में

जैसे ही अपराध शब्द हमारे जहन में आता है तो सबसे पहले हमारे दिमाग में पुरूषों के ही नाम आते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि दुनिया में कुछ ऐसी महिलाएं भी हैं जिन्होंने अपराध के मामले में पुरूषों को पीछे छोड़ दिया है। आज हम आपको दुनिया की ऐसी भी पांच महिलाओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके नाम अपराध में पुरूषों से भी आगे है....

1. डॉन ला चिना (La China)

डॉन ला चिना ने 2005 में डमासो गैंग में शामिल होकर अपराध की दुनिया में कदम रखा और देखते ही देखते अपराध की दुनिया में खास पहचान बना ली। चिना स्वभाव से काफी गुस्सैल हैं, इसने अब तक लगभग 180 लोगों को मौत के घाट उतारा है।

चिना के आतंक से स्थानीय लोग तो परेशान थे ही साथ ही इससे पुलिस के नाक में भी दम कर रखा था। फिलहाल चिना को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। 

2. सैंड्रा अविला बेल्ट्रान (Sandra Avila Beltran) 

सैंड्रा का जन्म 11 अक्टूबर 1960 को हुआ था। सैंड्रा ने खुद को The Queen of the Pacific नाम दिया जिसके बाद वो मैक्सिको में ड्रैग माफिया की सरगना बन गई। सैंड्रा ने दो शादियां की थी, लेकिन सैंड्रा के दोनों पतियों की सुपारी देकर हत्या करवा दी गई थी।

सैंड्रा एक शातिर अपराधी है जो अपराध के बाद कोई भी सबूत नहीं छोड़ती थी। 2007 में सैंड्रा ड्रग्स की तस्करी, अवैध हथियार रखने जैसे कई आरोप लगे जिसके बाद पुलिस द्वारा उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। 

3. अर्चना बालमुकुंद शर्मा

अर्चना बालमुकुंद शर्मा भारत की एक नामी शातिर अपराधी है  जो अब तक पुलिस के चंगुल में नहीं आ पाई है। अर्चना ने अपने साथी के साथ मिलकर कई संगीन अपराध किए हैं। अर्चना पर मर्डर जैसे कई संगीन आरोप हैं लेकिन वह अब तक पुलिस के हाथ नहीं लग पाई है।

4. मारिया कैथरीन स्वानेनबर्ग

नीदरलैंड्स के लेडेन में जन्मी मारिया अपने वक्त में एक खूंखार महिला सीरियल किलर रही हैं। मारिया पैसे हथियाने के चलते लगभग 102 लोगों को जहरीले इंजेक्शन के जरिए मौत के घाट उतारने की कोशिश की थी जिसमें से 27 से भी ज्यादा लोगों की मृत्यु हो गई थी।

इसके अलावा मारिया ने अपने मां-बाप के साथ ही साथ 90 अन्य लोगों की भी हत्या की है। 

5. क्लाउडिया फेलिक्स

मैक्सिको की फेलिक्स जितनी खूबसूरत हैं उससे कहीं ज्यादा खूंखार हैं। फेलिक्स के खिलाफ 100 से ज्यादा मर्डर के मामले दर्ज हैं। फेलिक्स का गिरोह मैक्सिको के सबसे खतरनाक गिरोह में से एक माना जाता है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
worlds 5 most dangerous women gangsters

-Tags:#World News#Crime News#Lady Gangsters
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo