विश्व

नस्लभेद: भारतीय पादरी को मारा चाकू, कहा- तुम प्रार्थना करवाने के काबिल नहीं

By haribhoomi.com | Mar 20, 2017 |
title=

नई दिल्ली. विदेशों में नस्लभेद के नाम पर भारतियों के साथ हो रही हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है| इसी सिलसिले में अमेरिकी में भारतीय मूल के इंजीनियर की हत्या के बाद ऑस्ट्रेलिया में भी नस्लीय हिंसा का ताजा मामला सामने आया है। 

ऑस्ट्रेलिया की राजधानी मेलबर्न के एक चर्च में एक भारतीय पादरी पर चाकू से हमला किया गया। हमलावर ने इस हमले का कारण बताते हुए कहा कि भारतीय होने के कारण वह प्रार्थना करवाने के लिए अयोग्य है।
 
 
मेलबर्न में फॉक्नेर के सेंट मैथ्यूज पेरिश चर्च में इतालवी भाषा में होने वाली प्रार्थना सभा में एक व्यक्ति फादर टौमी कालाथूर मैथ्यू के पास आया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक़, 'आरोपी ने पादरी से कहा कि चूंकि वह एक भारतीय है तो वह या तो हिंदू होगा या मुसलमान और इसलिए वह प्रार्थनसभा करवाने के योग्य नहीं है।'
 
मौके पर मौजूद एक श्रद्धालु मेलिना ने जानकारी दी, 'चर्च के पीछे के हिस्से में काफी शोरगुल और हलचल मची हुई थी और तभी मैंने फादर टौमी को अपनी ओर आते देखा। उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या मैं उनकी गर्दन पर देख सकती हूं क्योंकि उन्हें अभी चाकू मारा गया है।'
 
 
घटना के आरोपी को गिरफ्तार किया गया है उस पर बेतहाशा जख्मी करने के उद्देश्य से और जानबूझकर हमला करने के आरोप लगाए गए हैं। हालांकि उसे ब्रॉडमीडोस मजिस्ट्रेट की अदालत में 13 जून को पेश होने के लिए जमानत मिल गई है।
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • ENSCK
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।
    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    फिल्म समीक्षा: ये वो अनारकली है जो खुद गाती है और दूसरों की बजाती है

    फिल्म समीक्षा: ये वो अनारकली है जो खुद ...

    अनारकली में स्वरा की दमदार एक्टिंग फिल्म की यूएसपी है।

    फिल्म समीक्षा: 'फिल्लौरी' देखकर आप करने लगेंगे भूतों से प्यार

    फिल्म समीक्षा: 'फिल्लौरी' देखकर आप करने ...

    फिल्लौरी एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है।

    दर्शकों को लोटपोट कर देने वालों ने छोड़ा शो, सेलेब्रिटिज ने किया कपिल के शो में आने से मना

    दर्शकों को लोटपोट कर देने वालों ने ...

    बॉलीवुड सेलेब्रिटी भी कपिल के शो का हिस्सा नहीं बनना चाहते हैं।