विश्व

फ्लोरिडा: फोर्ट लॉडरडेल हवाई अड्डे पर फायरिंग, 5 की मौत

By haribhoomi.com | Jan 07, 2017 |
Lauderdale
फोर्ट लॉडरडेल. एक बंदूकधारी ने फ्लोरिडा के फोर्ट लाउडेरडाल अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर गोलियां चला दीं, जिसमें पांच लोग मारे गए और आठ अन्‍य लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। आरोपी को हिरासत में ले लिया गया। घटना के चलते एयरपोर्ट पर परिचालन बंद कर दिया गया और कानून प्रवर्तन अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए। आपातकालीन चिकित्‍सीय कर्मचारी ने इस घटना में घायल एक शख्‍स का इलाज किया, जिसका काफी खून बह चुका था।
एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, ब्रोवार्ड काउंटी शेरिफ कार्यालय ने घटना में कई लोगों के मारे जाने की जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट पर दी, और गवर्नर रिक स्‍कॉट कार्यालय ने भी शूटिंग की पुष्टि की, लेकिन उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने मृतकों, घायलों की संख्‍या और घटना के मकसद की पुष्टि नहीं की। मियामी क्षेत्र के टेलीविजन स्टेशनों ने अपनी रिपोर्ट्स में कहा है कि कम से कम छह लोगों को गोली मारी गई है। न्‍यूज स्‍टेशनों की वीडियो में एयरपोर्ट के बाहर डॉक्‍टरों को घायलों का इलाज करते दिखाया गया है। न्यूज स्टेशन ने एयरपोर्ट पर घायलों का उपचार करने वाले स्वास्थकर्मियों का वीडियो दिखाया है।
घटनास्थल के ऊपर उड़ रहे न्यूज हेलीकॉप्टर ने दिखाया है कि अधिकारियों सहित सैकड़ों लोग घटनास्थल पर जमा हो गए हैं। ब्रोवार्ड काउंटी मेयर बारबरा शरीफ ने सीएनएन को बताया कि एक अकेला हमलवार इस हमले के लिए जिम्मेदार था और उसे हिरासत में ले लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। अधिकारियों के हवाले से एनबीसी ने खबर दी कि टेलीविजन फुटेज में दिखाया गया कि यात्री सुरक्षा के लिए भाग रहे थे। व्हाइट हाउस के पूर्व प्रवक्ता ऐरी फ़्लेसिचर ने भी ट्वीट किया कि गोलीबारी के समय वह एयरपोर्ट पर मौजूद थे।
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • QJUPU
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।

    स्‍थानीय खबरें

    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    सर्जिकल स्ट्राइक बनी 'हिन्द का नापाक को जवाब' का टीजर रिलीज

    सर्जिकल स्ट्राइक बनी 'हिन्द का नापाक को ...

    यह फिल्म अगले महीने रिलीज होगी।

    इरफान की 'हिंदी मीडियम' का पोस्टर रिलीज, विवाद होना लगभग तय

    इरफान की 'हिंदी मीडियम' का पोस्टर ...

    यह फिल्‍म 12 मई को रिलीज होगी।

    मैं देशभक्त हूं और राष्ट्रप्रेम मेरी रग-रग में बसा है: शाहरुख खान

    मैं देशभक्त हूं और राष्ट्रप्रेम मेरी ...

    शाहरुख खान ने कहा कि मैं भी इस देश का एक अच्छा नागरिक हूं।