Top

दुनिया का सबसे लंबा विमान एयरलैंडर-10 क्रैश

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 19 2017 2:22AM IST
दुनिया का सबसे लंबा विमान एयरलैंडर-10 क्रैश

2019 तक 60 यात्रियों को लक्जरी कमर्शियल उड़ानों को सेवा देने की योजना में जुटी कंपनी विमान एयरलैंडर क्रैश हो गया है। 'फ्लाइंग बम' नाम से विख्यात दुनिया का सबसे लंबा विमान एयरलैंडर-10 शनिवार को कार्डिंगटन शेड फील्ड में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

इससे पहले भी अपने परिक्षण के दौरान यह विमान क्षतिग्रस्त हो चुका है। विमान निर्माता हाइब्रिड एयर व्हीकल्स के निर्देश पर इसने शुक्रवार को परिक्षण उड़ान भरी थी। इसे पूरा करने के दौरान शनिवार को यह कार्डिग्टन, बेडफ़ोर्डशायर में क्रैश हो गया।

हालांकि हाइब्रिड एयर व्हीकल्स लिमिटेड के एक प्रवक्ता ने कहा कि एयरलाइडर उड़ान के दौरान क्रैश नहीं हुआ है। यह एक मात्र टेस्ट था, जल्द ही विमान फिर से उड़ान भरेगा।

यह भी पढ़ें- शर्मनाक! नाबालिग लड़के की रेप के बाद हत्या, दो छात्रों को 75 साल की सजा

हालांकि मीडिया रिपोर्ट ने विमान के अंदर मौजूद हीलियम गैस के लीक होने और उसके प्रभाव के एक महिला के घायल होने की बात कही है।

मीडिया ने अपनी रिपोर्ट में एक पब मकान मालिक और पार्षद पॉल स्मिथ के हवाले से कहा, 'एयरशिप प्रशंसकों के लिए दुखभरी खबर है, एयरलैंडर आज सुबह अपने मूरिंग मस्ट एरिया में गिर गया।

यह भी पढ़ें- PoK पर बयान देकर फंसे फारूक अब्दुल्ला, चल सकता है देशद्रोह का मुकदमा

द मिरर के अनुसार, दुर्घटना में एक महिला घायल हो गई थी और हीलियम गैस और ईंधन लीक के डर के कारण सड़कों को बंद कर दिया गया है। इस बारे में विमान दुर्घटना साइट पर जांच कर रहे अधिकारी ने इसकी तस्वीरें ट्वीट की हैं।

दुर्घटना के बाद कैंबस और हर्ट्स सड़क पुलिस यूनिट ने 10.12 बजे के बाद विमान के पास लोगों को जाने से रोक दिया है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
world s largest aircraft airlander 10 crashes

-Tags:#London#World Longest Aircraft#Airlander 10 Crashes
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo