Breaking News
Top

पाक तालिबान को अंदरूनी स्पोर्ट करना बंद करें, वरना भुगतने पड़ेंगे गभीर परिणाम: टिलरसन

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 23 2017 11:19PM IST
पाक तालिबान को अंदरूनी स्पोर्ट करना बंद करें, वरना भुगतने पड़ेंगे गभीर परिणाम: टिलरसन

पाकिस्तान को अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने एक बार अफगानिस्तान की राजधानी में हुए आंतकी हमलों का जिम्मेदार ठहराया है। और रेक्स टिलरसन ने पाकिस्तान से आग्रह कहा, कि मैं पाकिस्तान से कहना चाहता हूं कि वे अफगानिस्तान में सक्रिय तालिबान को अंदरूनी तरीके से स्पोर्ट करना बंद करें और जो पाकिस्तान में आंतकवादी संगठन सक्रिय है उन पर भी कड़ी कार्रवाई करें।

उन्होंने अपने बयान में कहा कि पाकिस्तान को स्थिति के बारे में स्पष्ट रूप से ध्यान देने की जरूरत है। जिनके साथ उनका सामना नहीं किया जा सकता है। पाकिस्तान के अंदर सुरक्षित आतंकवादी संगठनों का गढ़ मौजूद हैं।

उन्होंने आगे कहा कि अमेरिका पाकिस्तान के साथ मिलकर काम करना चाहता है लेकिन पहले पाकिस्तान को अमेरिका के जैसे सुरक्षित होने की जरूरत है। 

वहीं उन्होंने कहा कि पाक के साथ हमारा संबंध भी स्थितियों पर आधारित होगा। यह इस पर आधारित होगा कि क्या वे कार्रवाई करते हैं जो हमें आवश्यकतानुसार महसूस हो रही है। 

बता दें उन्होंने ये बाते काबुन में कही हैं। वे इस समय आफगानिस्तान के दौरे पर है और अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन की भारत यात्रा मंगलवार शाम शुरू होने जा रही है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
world rex tillerson s statement on pak taliban stop playing inwardly otherwise they will have to suffer serious consequences

-Tags:#world news#rex tillerson#taliban#afghanistan#terriorest#action#taliban#isis#statemant
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo