Breaking News
Top

पाकिस्तान की मदद से नेपाल में बाढ़ प्रभावित इलाकों का होगा पुनर्निर्माण, दिए इतने लाख डॉलर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 28 2017 8:13AM IST
पाकिस्तान की मदद से नेपाल में बाढ़ प्रभावित इलाकों का होगा पुनर्निर्माण, दिए इतने लाख डॉलर

पाकिस्तान ने नेपाल में अगस्त में आई बाढ़ से प्रभावित इलाको को दोवारा से निर्माण प्रयास कार्यों के लिए 10 लाख अमेरिकी डॉलर की मदद दी है।

विदेश कार्यालय ने शुक्रवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा, कि पाकिस्तान का यह कदम  सराहनीय है और इस तरह के कार्य करने से दुनिया के देशों को एक-दूसरे की आपस में मदद करने की प्रेणा मिलती है।

विदेश कार्यालय (एफओ) ने बयान में बताया, कि नेपाल में पाकिस्तान के राजदूत मजहर जावेद ने नेपाली लोगों और सरकार के साथ एकजुटता दिखाते हुए नेपाली प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा को 10 लाख अमेरिकी डॉलर का एक चेक दिया है।

इसे भी पढें-ट्रंप की चेतावनी- आतंकी संगठनों को जल्द खत्म करे पाक, वर्ना हम करेंगे कार्रवाई

एफओ ने कहा, कि आपदा से प्रभावित अपने नेपाली भाइयों और बहनों के लिए पाकिस्तान सरकार और लोगों की ओर से यह सहयोग है। उन्होंने कहा, 'नेपाल हमारा सच्चा मित्र है और एक करीबी देश भी है और वह दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (सार्क) का एक सदस्य है। जिसकी मदद करने के  लिए हमारा फर्ज बनता है।  

बता दें कि  दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (सार्क) के भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका, नेपाल, मालदीव और भूटान भी सदस्य देश है ये सभी देश समय पर एक-दूसरे की आपस में मदद करते रहे हैं।

इसे भी पढें- भजन गायक अनूप जलोटा ने तोड़ी कसम, पाकिस्तान में सुनाई उर्दू में भगवद् गीता

गौरतलब है, कि नेपाल में अगस्त में बारिश के बाद बाढ़ और भूस्खलन से 120 से अधिक लोगों की मौत हुई थी और कई लापता हुए थे। सरकार ने कहा था कि इस आपदा में 2,847 मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हुए थे जिससे देशभर में 60 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए थे। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
world pakistan pak gives usd 1 mn to nepal for rebuilding after floods

-Tags:#saarc countries#pakistan nepal relatioship#india nepal relationship#
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo