Breaking News
Top

वर्ल्ड फूड फेस्टिवल: पीएम मोदी ने सभी विदेशी कंपनियों का किया स्वागत, खिचड़ी बनाएगी रिकॉर्ड

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 3 2017 12:50PM IST
वर्ल्ड फूड फेस्टिवल: पीएम मोदी ने सभी विदेशी कंपनियों का किया स्वागत, खिचड़ी बनाएगी रिकॉर्ड

भारत के व्यंजन 'खिचड़ी' को वर्ल्ड फूड इंडिया फेस्टिवल के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी विज्ञान भवन पहुंचे। सम्मेलन के दौरान पीएम ने कहा कि  फूड प्रोसेसिंग क्षेत्र में निवेश जुटाने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम के दौरान विदेशी कंपनियों का जोरदार स्वागत किया और कहा कि इस आयोजन का लक्ष्य निवेश को बढ़ाना है।

 
आपको बता दें कि यह पहला मौका है कि जब मोदी सरकार इतने बड़े लेवल पर भारतीय खानों को प्रमोट कर रहे हैं। इस कार्यक्रम में 70 देशों के प्रतिभागी हिस्सा लिया है।
 
फेस्टिवल के दौरान इसके लिए 800 किलो खिचड़ी तैयार की जाएगी। ये काम विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए भी उठाया जाएगा। इसे ब्रांड इंडिया फूड के रूप में चुना गया है। 
 
800 किलो खिचड़ी तैयार करने के लिए 1000 लीटर क्षमता और सात फीट गहराई की विशाल कड़ाही का प्रबंध किया गया है। इसमें धीमी आंच पर खिचड़ी तैयार की जाएगी। इस ये रिकॉर्ड 4 नवंबर को बन सकता है। 

 

संजीव कपूर तैयार करेंगे खिचड़ी

शेफ संजीव कपूर को तीन नवंबर से शुरू होने जा रहे तीन दिवसीय ग्रेट इंडियन फूड स्ट्रीट का ब्रांड अंबेसडर बनाया गया है। वही खिचड़ी तैयार करेंगे। यह कार्यक्रम खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय और सीआइआइ संयुक्त रूप से आयोजित करने जा रहे हैं।
 

विदेशी कंपनियां लेंगे भाग

बता दें कि इस फेस्ट में 50 ग्लोबल सीईओ भी भाग लेंगे। तीन दिन के इस इवेंट का आयोजन फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्री मंत्रालय कर रहा है। इस फेस्ट में जापान, जर्मनी, इटली, नीदरलैंड आदि देशों की 100 से ज्यादा कंपनियां भाग लेंगी।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
world food festival inaugrated by pm narendra modi khichdi

-Tags:#Khichdi#Narendra Modi#World Food Fest
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo