Hari Bhoomi Logo
बुधवार, सितम्बर 20, 2017  
Top

मध्यप्रदेश: महिला अधिकारी ने पीएम मोदी को लिखा खत, लगाई गुहार

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 15 2017 5:49AM IST
मध्यप्रदेश: महिला अधिकारी ने पीएम मोदी को लिखा खत, लगाई गुहार

मध्यप्रदेश राजस्व विभाग की महिला अधिकारी अमिता सिंह तोमर का 13 साल के सेवा काल में 9वां ट्रांसफर है। बता दे अमिता सिंह का वर्तमान पोस्टिंग में वह तीन महीने पहले आई थी। अब उन्हे करीब 800 किलोमीटर दूर भेज दिया गया है।

जिसके बाद  प्रदेश सरकार द्वारा बार-बार किए जा रहे अपने तबादले से परेशान होकर पीएम मोदी से इस मामले में हस्तक्षेप करने की गुहार लगाई है।

बता दे कि अब तक अमिता सिंह तोमर प्रदेश के विभिन्न जिलों की 25 तहसीलों में काम कर चुकी हैं। राजगढ़ जिले की ब्यावरा तहसील में पदस्थ महिला तहसीलदार अमिता ने बताया।

'मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मध्यप्रदेश सरकार द्वारा मेरा बार-बार तबादला करने के मामले में हस्तक्षेप कर न्याय दिलाने की गुहार लगाई है'।

उन्होंने कहा, '13 साल की नौकरी के दौरान यह मेरा नौवां तबादला हुआ है। इसके अलावा मुझे अब तक 25 तहसीलों में काम करने हेतु शिफ्ट भी किया गया है। अमिता सिंह ने अपने पत्र में दावा किया है कि वो एक ईमानदार अधिकारी हैं।

अपना काम समय पर पूरा करतीं हैं। उनकी कहीं कोई शिकायत नहीं है परंतु जानकारी आ रही है कि उनके खिलाफ कुछ शिकायतें भी हुईं हैं और इंदौर पोस्टिंग के समय उन्हे सस्पेंड भी किया गया। इसके अलावा वो सुसाइड की कोशिश भी कर चुकीं हैं। 

महिला अधिकारी ने तबादला प्रक्रिया पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि ऑनलाइन ट्रांसफर के लिए उन्होंने अपने गृहजिले के आसपास की जगह ग्वालियर एवं श्योपुर चाहा था लेकिन इतना दूर भेज दिया गय़ा।

उन्होंने कहा मुझे हमेशा अधिकांशत ऐसी जगह भेजा जाता है जहाँ लिए सीधे एवं मुख्य रेल लाइनें भी नहीं होती। हर बार मेरा तबादला 500 किमी दूर किया जाता है।

अमिता सिंह का कहना है कि मैंने कौन बनेगा करोड़पति में 50 लाख का पुरस्कार जीता था तो मुझे केबीसी वाली मेडम कहा जाता था। लेकिन अब मुझे ट्रांसफर वाली मेडम कहा जाता है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
woman officer transferred 9 times in 13 years of service writes letter to pm narendra modi

-Tags:#Madhya Pradesh#Pm Modi#Revenue Officer
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo