Hari Bhoomi Logo
गुरुवार, सितम्बर 21, 2017  
Breaking News
Top

रूस ने कहा- अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच हो सकता है घातक युद्ध

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 2 2017 11:06AM IST
रूस ने कहा- अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच हो सकता है घातक युद्ध

चीन और भारत की तरह अमेरिका और नॉर्थ कोरिया भी वो दो देश हैं जिनमें तनातनी जारी रहती है। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अब इसपर एक बड़ा बयान दिया है। व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच एक बड़ा युद्ध हो सकता है।

 
पुतिन ने कहा कि अमेरिका द्वारा नॉर्थ कोरिया पर दबाव बनाने का घातक परिणाम हो सकता है। पुतिन ने कहा कि दोनों देशों को बातचीत के जरिए विवाद सुलझाना चाहिए नहीं तो हालात बेकाबू हो जाएंगे। पुतिन ने ये बात एक लेख लिख कर कही जिसे क्रेमलिन वेबसाइट पर डाला गया। स्पेन ने उत्तर कोरिया के मिसाइल टेस्ट के कारण उत्तर कोरिया के राजदूत किम होक चोल को निष्कासित कर दिया।
 
 
फ्रांस के विदेश मंत्री जीन वेस ली ड्रायन ने कहा कि उत्तर कोरिया जिस तरह से मिसाइल टेस्ट कर रहा है उस हिसाब से वो कुछ दिनों के अंदर बैलेस्टिक मिसाइल बनाने में सक्षम हो जाएगा। फ्रांस ने चीन से कहा है कि वो नॉर्थ कोरिया को हथियारों के निर्माण से रोके।
 
गौरतलब है कि अमेरिकी नागरिको की उत्तर कोरिया यात्रा पर ट्रंप ने प्रतिबंध लगा दिया है। यह प्रतिबंध जून में हुई अमेरिकी छात्र ओट्टो वार्मबियर की मौत के बाद लगाया गया।
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
war can take place between america and north korea said russia

-Tags:#North Korea#America#Donald Trump
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo