Hari Bhoomi Logo
रविवार, सितम्बर 24, 2017  
Breaking News
Top

चीन की नई चाल, वांग यांग ने कहा- हम पाकिस्तान के साथ हमेशा खड़े हैं

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 14 2017 5:02PM IST
चीन की नई चाल, वांग यांग ने कहा- हम पाकिस्तान के साथ हमेशा खड़े हैं

पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के ‘विशिष्ट अतिथि' चीन के उप प्रधानमंत्री वांग यांग ने आज कहा कि दोनों देश हमेशा एक-दूसरे के लिए खड़े रहे हैं और उनकी मित्रता ‘इस्पात से भी अधिक मजबूत है।

चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति के पोलित-ब्यूरो के सदस्य वांग देश के शीर्ष नेताओं में से एक हैं। वह दो दिन की यात्रा पर कल इस्लामाबाद पहुंचे।

इस्लामाबाद में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उन्होंने कहा कि चीन प्रगति और विकास की दिशा में पाकिस्तान के प्रयासों के साथ है।

इसे भी पढ़ें: चीनी सेना की भारत को गीदड़ भभकी, कहा- डोकलाम से पीछे हटो, वरना

पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन और प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी के साथ वांग ने कहा, ‘‘मुश्किल परिस्थितियों में चीन और पाकिस्तान हमेशा एक-दूसरे के साथ खड़े रहे हैं और उनकी दोस्ती बनी रहेगी और समय के साथ अधिक प्रगाढ़ होगी।'

उन्होंने कहा, 'हमारी मित्रता इस्पात से भी अधिक मजबूत है और शहद से भी अधिक मधुर है।' वांग के साथ उच्च स्तरीय चीनी प्रतिनिधिमंडल भी पाकिस्तान आया है और उनके कुछ द्विपक्षीय समझौतों पर हस्ताक्षर करने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें: चीन का ऐलान: 19 अगस्त को करेंगे भारत पर हमला

उनके 50 अरब डॉलर के चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (ओबीओआर) से जुड़ी परियोजनाओं के उद्घाटन की संभावना है। ओबीओआर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से होकर गुजरता है।

वांग ने कहा कि पाकिस्तान ओबीओआर पहल का महत्वपूर्ण साझीदार है और चीन इस्लामाबाद के साथ बहुपक्षीय रणनीतिक सहयोग को मजबूत बनाना चाहता है। उन्होंने कहा कि चीन आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तानी के प्रयासों का समर्थन करेगा।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
wang yang said china pakistan friendship stronger than steel

-Tags:#Wang Yang#Independence Day#Beijing-Islamabad Friendship#India China Dispute
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo