Breaking News
Top

गुजरात चुनाव - चुनाव आयोग ने कहा ईवीएम के वोटों के साथ वीवीपीएटी पर्ची की भी होगी गिनती

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 11 2017 2:51PM IST
गुजरात चुनाव - चुनाव आयोग ने कहा ईवीएम के वोटों के साथ वीवीपीएटी पर्ची की भी होगी गिनती

मुख्य चुनाव आयुक्त एके जोती ने अपने बयान में कहा कि आने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में ईवीएम के वोटों के साथ वीवीपीएटी पर्चियों की भी गिनती की जाएगी। प्रत्येक विधानसभा सीट के एक मतदान केंद्र की वीपीएटी पर्चियों को गिना जाएगा।

मुख्य चुनाव आयुक्त ने यह सभी बातें अपने दो दिन के गुजरात दौरे की समाप्ति से पहले पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहीं। वो यहां चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आये थे। 

जोती इससे पहले राज्य के मुख्य सचिव पद पर कार्य कर चुके हैं। जोती ने कहा कि अगर किसी  उम्मीदवार को किसी मतदान केंद्र के वोटो को लेकर शंका है तो वह निर्वाचन अधिकारी से वीवीपीएटी पर्चियों की गिनती करने के लिए कह सकता हैं।

अपने दो दिनों के गुजरात दौरे के दौरान मुख्य चुनाव आयुक्त ने राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधि और वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि वह होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पूरी तरह तैयार है।

मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि आयोग चुनाव के दौरान होने वाले कानून व्यवस्था, पैसों के गलत इस्तेमाल और वोटों में हेराफेरी संबधी मुद्दों को लेकर पूरी तरह सजग हैं। दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कारवाई की जाएगी। 

मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि विधानसभा चुनाव दिसंबर में कराए जा सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कुछ राजनितिक पार्टियों की तरफ से उन्हे यह सुझाव मिला है कि विधासभा चुनाव को शादी के सीजन के बाद कराया जाए।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
vvpat slips counted in one booth in each poling station

-Tags:#CEC AK Joti#Assembly Election#VVPAT Slip#State News#Gujrat
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo