Breaking News
Top

Video: 6 साल के बच्‍चे ने उड़ाया हवाई जहाज, वीडियो वायरल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 25 2017 6:54PM IST
Video: 6 साल के बच्‍चे ने उड़ाया हवाई जहाज, वीडियो वायरल

ना जाने कितनी बार छोटे-छोटे बच्‍चों के कारनामे कई बार हैरान कर देते हैं। ऐसा ही एक कारनामा छह साल के बच्‍चे ने करके दिखाया है। आदम मोहम्‍मद आमेर नाम के इस बच्चे ने हवाई जहाज उड़ाकर लोगों को हैरान कर दिया है।

दरअसल ये सोचने वाली बात हो सकती है लेकिन आदम हमेशा से पायलट बनना चाहता था। आदम के इस सपने को पूरा करने में एतिहाद एयरवेज के पायलट ने मदद की है और उसका ये सपना भी पूरा हो गया। 

आमेर जैसे ही कॉकपिट में पहुंचा, उसने पायलट को प्लेन के बारे में अपनी जानकारी से हैरान कर दिया।

आमेर की लगन से इम्‍प्रेस होकर एतिहाद एयरलाइंस ने उसे एक दिन के लिए पायलट बनाकर वीडियो शूट किया। इस वीडियो को फेसबुक पर अब तक करोड़ों लोग देख चुके हैं।

यह भी पढ़ें- Video: इस नन्ही सपना चौधरी का डांस उड़ा देगा होश, डीजे पर नहीं रूके कदम

दरअसल, मिस्र-मोरक्को मूल के 6 वर्षीय आदम मोहम्मद आमेर ने मोरक्को से अबू धाबी के सफर के दौरान एतिहाद एयरलाइन्स के पायलट के अलावा वहां मौजूद सभी लोगों को हैरान कर दिया। आमेर ने एयरक्राफ्ट उड़ाने और इमरजेंसी में किए जाने वाले उपायों पर एक प्रोफेशनल की तरह डिटेल में जानकारी देनी शुरू कर दी।

आमेर की लगन और  नॉलेज से इम्‍प्रेस होकर एतिहाद एयरलाइंस ने उसे अपने ट्रेनिंग सेंटर में बुलाया। सेंटर में उसे ड्रेस के साथ ही थोड़ी ट्रेनिंग भी दी गई, ट्रेनिंग सेंटर में आमेर को एयरबस A380 फ्लाइट की जानकारी भी दी गई जिसे वो उड़ाने वाला था।

 

इस दौरान एयरलाइंस ने वीडियो बनाया जिसे आमेर के परिवार की सहमति के बाद सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किया गया। यह वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर अब तक दो करोड़ 10 लाख से ज्यादा व्यूज़ मिल चुके हैं। आपको बता दें कि आमेर ने यूट्यूब में मौजूद वीडियो देखकर पायलट बनने के गुर सीखे थे।

बहरहाल, हमें पूरा यकीन है कि बड़े होकर आमेर जरूर एक सफल पायलट बनेगा। हमारी ओर से आमेर को शुभकामनाएं।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
viral this lucky 6 year old was pilot for a day

-Tags:#Etihad Airways Pilot for a Day#child pilot#viral video#
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo