Breaking News
Top

सबसे बड़े अमीरों में से एक रहे रेमंड कपड़ों के मालिए हुए कंगाल, बेटे पर लगाए कई बड़े आरोप

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 9 2017 12:22PM IST
सबसे बड़े अमीरों में से एक रहे रेमंड कपड़ों के मालिए हुए कंगाल, बेटे पर लगाए कई बड़े आरोप

देश के सबसे धनी पुरुषों और रेमंड लिमिटेड के मालिक विजयपत सिंघानिया ने अपने बेटे गौतम सिंघानिया पर आरोप लगाया है कि उनके बेटे ने उन्हें एक-एक पैसे का मोहताज बनाकर रख दिया है।

बता दें देश के जाने-माने ब्रैंड्स में शुमार रेमंड लिमिटेड के अपने बेटे गौतम सिंघानिया को सौंपने के बाद अब विजयपत सिंघानिया खुद मुंबई के ग्रैंड पराडी सोसायटी में किराए के मकान में रह रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: स्वतंत्रता दिवस: 1857 एक क्रांति नहीं बल्कि अंग्रेजों के खिलाफ था पहला युद्ध

विजयपत सिंघानिया ने कहा अपने बेटे गौतम सिंघानिया को व्यवसाय सौंपने से पहले रेंमड लिमिटेड को देश में सबसे बड़े ब्रांडों में से एक बना दिया। और उन्होंने कहा गौतम रेमंड लिमिटेड को आज अपनी जागीर की तरह चला रहा है। 

अब विजयपत सिंघानिया ने बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर कर मालाबार हिल्स में अपने ड्यूपलेक्स मंजिला घर में रहने का अधिकार मांगा है। इसके बाद बुधवार को सिंघानिया के वकील ने कोर्ट को बताया कि विजयपत कैसे पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं। 

विजयपत सिंघानिया ने जिस घर में रहने के लिए अधिकार मांगा है वह 14 मंजिला इमारत को 1960 में स्थापित किया गया था। बाद में इस बिल्डिंग के 4 ड्यूपलेक्स रेमंड की सब्सिडरी पश्मीना होल्डिंग्स को दे दिए गए।

इसे भी पढ़ेंः राहुल पर हमला मामलाः राजनाथ ने दी सफाई, कहा- 121 में से 100 बार नहीं मानी SPG की बा

जिसके बाद कंपनी ने इस मंजिल इमारत को 2007 में फिर से बनवाने का निर्णय लिया था। डील के मुताबिक सिंघानिया और गौतम, वीनादेवी 'सिंघानिया के भाई अजयपत सिंघानिया की विधवा' और उनके बेटों अनंत और अक्षयपत सिंघानिया को एक-एक ड्यूपलेक्स मिलना था। इसके लिए उन्हें 9 हजार प्रति वर्ग फीट की कीमत चुकानी थी। 

विजयपत सिंघानिया के वकील दिनयर मेडन ने कोर्ट को बताया कि 78 वर्षिय सिंघानिया ने अपनी सारी संपत्ति अपने बेटे के नाम कर दी, और विजयपत सिंघानिया ने कंपनी में अपने सारे शेयर अपने बेटे के हिस्से में दे दिए।

इन शेयर्स की कीमत 1000 करोड़ रुपये के करीब थी, लेकिन अब गौतम ने उन्हें बेसहारा छोड़ दिया है। लेकिन बेटा अब उनपर ध्यान नहीं दे रहा है। यहां तक की सिंघानिया की गाड़ी और ड्राइवर भी छिन लिए गए हैं।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
vijaypath singhania says son has reduced him to hand to mouth life

-Tags:#Mumbai#Singhania Family Dispute#Raymond Ltd
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo