Top

सीएम रूपाणी का कांग्रेस-हार्दिक पर हमला, बोले- गठजोड़ से नहीं पड़ेगा कोई असर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 26 2017 5:53PM IST
सीएम रूपाणी का कांग्रेस-हार्दिक पर हमला, बोले- गठजोड़ से नहीं पड़ेगा कोई असर

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कांग्रेस और हार्दिक पटेल के बीच गठजोड़ से भाजपा की चुनावी संभावनाओं पर किसी प्रकार के खतरे की बात को नकारते हुए कांग्रेस पर जातिवाद का सहारा लेने और विभिन्न जाति के नेताओं से चुनाव प्रचार कराने का आरोप लगाया है।

कुल 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए दो चरण में 9 और 14 दिसंबर को चुनाव होने हैं। मतों की गणना 18 दिसंबर को होगी। रूपाणी ने कहा कि कांग्रेस आरक्षण के मुद्दे पर लोगों को ‘‘धोखा' दे रही है, वहीं हार्दिक आंदोलन करके चुनाव के लिए टिकट चाह रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पटेल समुदाय के लिए आरक्षण की मांग करने वाले हार्दिक पटेल का दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को खुला समर्थन कोई चुनावी गठबंधन नहीं हैं बल्कि दोनों पक्षों के बीच ‘समझौता' हुआ है।

इसे भी पढ़ें: एक मिनट में ऐसे बुक करें तत्काल टिकट

उन्होंने गुजरात में धुआंधार चुनाव प्रचार कर रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को ‘‘गप्पीदास' बताया और उन पर भाजपा शासित प्रदेश के बारे में मतगढ़ंत आंकडे़ पेश करने के आरोप लगाए।

भाजपा नेता ने कहा, ‘‘जो मुझे समझ आया है उस आधार पर मैं यह कह सकता हूं कि इसका ( कांग्रेस- हार्दिक गठबंधन का) (भाजपा पर) कोई असर नहीं होगा क्योंकि इनका असली चेहरा सामने आ चुका है।

इसे भी पढ़ें: संविधान दिवस: मोदी ने भी मानी आंबेडकर की ये 10 बातें

उन्होंने आरक्षण की मूल मांग को एक तरफ रख दिया है और आंदोलनकारी कांग्रेस का टिकट पाने के लिए लाइन में लगे हैं।' वह गुजरात चुनाव में पटेल के कांग्रेस को समर्थन देने से पड़ने वाले असर के बारे में पूछे गए प्रश्न का उत्तर दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस बारे में कुछ नहीं बोल रही है कि (अगर वह सत्ता में आई तो) वह पाटीदारों को आरक्षण कैसे देगी और वह (हार्दिक पटेल) कांग्रेस को समर्थन देने की घोषणा कर रहे हैं। इससे यह पता चलता है कि ‘सौदेबाजी' हुई है।

इसे भी पढ़ें: हाफिज सईद की रिहाई पर अमेरिका ने पाकिस्तान को दी खुली धमकी

मुख्यमंत्री ने कहा कि 50 फीसदी की तय सीमा से आगे जा कर आरक्षण देने का कांग्रेस का फार्मूला लोगों को छलने का एक प्रयास है और यह काम भी नहीं करेगा। इससे ही सौदे का पता चलता है।

उन्होंने कहा कि चूंकि विपक्ष के पास हमारे खिलाफ कोई मुद्दा नहीं हैं इसलिए वह जातिवाद का सहारा ले रही है। कांग्रेस हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकुर (ओबीसी नेता),  जिग्नेश मेवानी( दलित कार्यकर्ता) और आदिवासी नेता छोटू वसावा से अपना चुनाव प्रचार करा रही है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo