Hari Bhoomi Logo
सोमवार, सितम्बर 25, 2017  
Breaking News
Top

वीडियोः भारतीय सेना ने गिरा-गिराकर चीनियों को पीटा, तब डर के भागे थे लद्दाख से

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 20 2017 10:50AM IST
वीडियोः भारतीय सेना ने गिरा-गिराकर चीनियों को पीटा, तब डर के भागे थे लद्दाख से

भारत और चीन के बीच चल रही तनातनी को लेकर हर रोज नई घटनाएं सामने आ रही हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है और वीडियो को लद्दाख में चीनी और भारतीय सेना के बीच हुए संघर्ष का बताया जा रहा है। वीडियो में करीब 50 से ज्यादा सैनिक नजर आ रहे हैं और इनके बीच धक्का-मुक्की हो रही है।

गौरतलब है कि 15 अगस्त को खबर आई थी कि लद्दाख में चीनी और भारतीय सैनिकों के बीच धक्का-मुक्की हुई थी। लेकिन चीन ने इस तरह की किसी भी वारदात से इनकार कर दिया था। 

लेकिन इस वीडियो पर यकीन करें तो चीन का यह दावा बिलकुल झूठा साबित हुआ है।  वीडियो में सैनिक पत्थर फेंकते भी दिख रहे हैं। एक सैनिक के पास चीन के झंडे जैसा लाल रंग का भी कुछ है। वीडियो को लद्दाख के पास का बताया जा रहा है। वीडियो में एक झील भी दिख रही है। 

चीन के 15 सैनिक लद्दाख में 15 अगस्त की सुबह साढ़े सात बजे पानगोंग झील के किनारे से भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे। इस झील के दो तिहाई हिस्से पर चीन का और एक तिहाई हिस्से पर भारत का नियंत्रण है। जब चीन के 15 सैनिक इस ओर बढ़ रहे थे तभी सीमा पर तैनात भारतीय जवानों ने उन्हें रोक लिया और उन्हें वापस जाने की चेतावनी दी। 

कई बार चेतावनी के बाद भी चीनी सैनिक वहां से हटने को तैयार नहीं हुए। इस बीच चीनी सैनिक भारतीय सीमा में घुस आए, जब आईटीबीपी के जवानों ने उन्हें कार्रवाई की धमकी दी तो वहां पर चीनी सेना की ओर से पत्थरबाजी की गई। चीन की इस हिमाकत का भारतीय सेना ने जोरदार और भरपूर जवाब दिया। इस घटना में दोनों ओर के जवानों को मामूली चोट आई थी।

यहां देखिए वीडियो 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
video clashes between indian chinese troops in ladakh

-Tags:#India#China#India China War#Ladakh
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo