Hari Bhoomi Logo
बुधवार, सितम्बर 20, 2017  
Top

नायडू के साथ PM मोदी, आडवाणी और जोशी समेत कई नेता रहे मौजूद

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 18 2017 3:08PM IST
नायडू के साथ PM मोदी, आडवाणी और जोशी समेत कई नेता रहे मौजूद

एनडीए की तरफ से उपराष्ट्रपति का प्रत्याशी घोषित करने के बाद केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने सोमवार की आधी रात को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। 

इससे पहले दिल्ली में सोमवार को बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में वेंकैया नायडू को सर्वसम्मति से एनडीए ने अपना उम्मीदवार बनाया। नायडू ने अपना इस्तीफा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजा। 

इसे भी पढ़ें:- जानें कौन हैं NDA के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार वेंकैया नायडू, बचपन में चिपकाते थे पोस्टर

आपको बता दें कि वेंकैया नायडू के उपराष्ट्रपति का उम्मीदवार घोषित होते ही सभी नेताओं के द्वारा बधाई संदेश दिए जा रहे हैं। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि वेंकैया सिर्फ राजनीतिज्ञ ही नहीं बल्कि सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं। 

तो वहीं महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडनवीस ने बताया कि वे नायडू के लिए खुश हैं और उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए उनसे बेहतर और कोई नहीं हो सकता था। 

इसे भी पढ़ें:- वेंकैया नायडू होंगे NDA के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार, जानिए उनके बारे में खास बातें!

आज भरेंगे नामांकन

वेंकैया नायडू आज सुबह 11 बजे नामांकन दाखिल करेंगे। इस दौरान व दो सेट भरेंगे। पहले सेट में बतौर प्रस्तावक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होंगे तथा अनुमोदक केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह होंगे। वहीं दूसरे सेट में प्रस्तावक वित्तमंत्री अरुण जेटली और अनुमोदक विदेश मंत्री सुषमा स्वराज होंगी। 

कई पार्टियों ने किया समर्थन का ऐलान

एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने के बाद तमिलनाडु के पूर्व सीएम ओ पन्नीरसेल्वम और टीआरएस की के कविता ने भी नायडू को समर्थन देने का ऐलान किया है। वहीं वाईएसआरसी प्रमुख वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को फोन कर नायडू को समर्थन देने की बात कही। उन्होंने कहा कि तेलुगू होने के नाते हम लोग वेंकैया को अपना समर्थन देंगे।

इसे भी पढ़ें:- वेंकैया नायडू बन सकते हैं उपराष्ट्रपति, जानिए उनके बारे में खास बातें!

गौरतलब है कि उप राष्ट्रपति पद के लिए कांग्रेस समेत 18 विपक्षी दलों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पोते गोपाल कृष्ण गांधी को अपना उम्मीदवार घोषित किया था। इसके लिए 5 अगस्त को वोट डाले जाएंगे और उसी दिन परिणाम भी सामने आएंगे। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
venkaiah naidu resigns from ministerial post

-Tags:#Vice Presidential Elections#Venkaiah Naidu#NDA#Gopalakrishna Gandhi
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo