Breaking News
Top

अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप ने वेनेजुएला को दी सैन्य कार्रवाई धमकी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 12 2017 6:13PM IST
अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप ने वेनेजुएला को दी सैन्य कार्रवाई धमकी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मदुरो के द्वारा सत्ता का नियंत्रण हाथ में लेने के जबाव में वेनेजुएला के खिलाफ सैन्य कार्रवाई की चेतावनी देते हुए कहा कि देश में स्थिति बहुत खतरनाक अव्यवस्था में है। 

ट्रंप का यह बयान बताता है कि वेनेजुएला में जारी राजनैतिक उथल-पुथल और हिंसा की घटनाओं पर उनके प्रशासन के रुख में काफी नाटकीय तबदीली आई है।

बता दें कि वेनेजुएला में 30 जुलाई के मतदान के बाद प्रदर्शनकारियों ने राजधानी कराकस की सड़कों और वेनेजुएला के अन्य शहरों में प्रदर्शन किया। इस मतदान से मादुरो को विपक्षी-प्रभुत्व वाले नेशनल असेंबली के स्थान पर अपने समर्थकों से भरे 545 सदस्यीय संविधान सभा के गठन की अनुमति मिली है।

इसे भी पढ़ें- जहरीले अंडे खाने पर मजबूर हुआ यूरोप, अब लोग रहे हैं 'उबल'

ट्रंप ने कहा हमारे पास वेनेजुएला के लिए कई विकल्प हैं। जिसके बाद ट्रम्प ने संयुक्त राष्ट्र के निक्की हैली और अमेरिका के राज्य सचिव रेक्स टिल्लरसन में न्यू जर्सी के गोल्फ क्लब में अमेरिका के राजदूत के साथ बैठक के बाद कहा, हमारे पास वेनेजुएला के लिए कई विकल्प हैं। उन्होंने कहा वैसे मैं सैन्य विकल्प से इनकार नहीं करने जा रहा हूं।

ट्रंप ने कहा, यह हमारे पड़ोसी देश हैं। आप जानते हैं, हम पूरी दुनिया में फैले हैं और हमारे पास दुनिया भर में बहुत सारी जगहों पर सेनाएं हैं। वेनेजुएला बहुत दूर नहीं है और वहां के लोग पीड़ित हैं, और वे मर रहे हैं। वेनेजुएला के लिये हमारे पास कई विकल्प हैं, अगर संभव होगा तो सैन्य विकल्प का रास्ता भी खुला है।

इसे भी पढ़ें: डोकलाम विवाद पर बोला अमेरिका- चीन और भारत को अपने हाल पर छोड़ दो

वेनेजुएला के रक्षा मंत्री व्लादिमीर पादरिनो ने ट्रंप की टिप्पणी को बेवकूफी भरा कृत्य और बेहद अतिवादी बताया है। इससे पहले व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा था कि ट्रंप ने मादुरो के फोन कॉल रिसीव करने से इनकार कर दिया था।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
us president donald trump warning of military action against venezuela

-Tags:#America#Donald Trump#Venezuela#Defense Minister Vladimir Padrino
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo