Top

US ने हाफिज की रिहाई पर जताया ऐतराज, पाक से कहा- करो गिरफ्तार

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 24 2017 9:28PM IST
US ने हाफिज की रिहाई पर  जताया ऐतराज, पाक से कहा- करो गिरफ्तार

मुंबई में 26/11 के हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद को नजरबंदी से रिहा किए जाने के फैसले पर अमेरिका ने पाकिस्तान के खिलाफ नाराजगी जाहिर की है। सईद की रिहाई को लेकर अमेरिका ने पाक से कहा है कि हाफिज सईद को गिरफ्तार किया जाए और उस पर आरोप तय किया जाए।

 
अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता हीदर नॉएर्ट ने एक बयान में कहा कि 'पाकिस्तान में हाफिज सईद की नजरबंदी से रिहाई को लेकर अमेरिका बहुत चिंतित है। पाकिस्तान सरकार उसके अपराधों के लिए उसे गिरफ्तार करे और आरोपित करे। 
 
 
अमेरिका ने मुंबई हमले का जिक्र करते हुए हेथर नॉर्ट ने कहा कि 2008 में भारत में हुए हमले में अमेरिकी नागरिक भी मारे गए थे। लिहाजा, पाकिस्तान की सरकार हाफिज को गिरफ्तार कर उस पर चार्जशीट दाखिल करे।
 
बता दें कि हाफिज की रिहाई पर भारत समेत दुनिया के कई देशों ने ऐतराज जताया है। हाफिज सईद पर अमेरिका पहले ही एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित कर चुका है।
 
अब दुनिया में हो रही बदनामी से बचने के लिए पाक यह नहीं चाहता कि दुनिया भर में हाफिज की वजह से उसकी किरकिरी हो। जेल से बाहर आते ही हाफिज ने भारत के खिलाफ जहर उगलना शुरू कर दिया है।
 
 
नजरबंदी से छूटने के बाद हाफिज ने कहा था, 'कश्मीरियों की आजादी के लिए लड़ता रहूंगा। मैं कश्मीर के लिए पूरे देश से लोगों को जुटाऊंगा।
 
बताते चले कि कि बुधवार को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के न्यायिक समीक्षा बोर्ड ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद की रिहाई का आदेश दिया था। 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
us is deeply concerned that hafiz seed has been released from house arrest in pakistan

-Tags:#Hafiz Saeed#Mumbai Attack#Pakistan#United States
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo