Breaking News
रिपोर्ट में हुआ खुलासा, कानपुर सेंट्रल ने देश के सबसे गंदे रेलवे स्टेशन में किया टॅाप, यहां देखे पूरी लिस्टकिम जोंग ने दूसरी बार दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति से की मुलाकात, ट्रंप के साथ 12 जून की मुलाकात संभवशर्मनाकः दिल्ली से सटे गुरुग्राम में ऑटो चालक ने अपने साथियों के साथ मिलकर गर्भवती महिला के साथ किया गैंगरेपभारतीय महिला की मौत के बाद आयरलैंड में हटा गर्भपात से बैन, सविता की मौत के बाद जनमत संग्रह से हुआ फैसलापीएम मोदी ने किया ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन14वें दिन भी बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में 78 तो मुंबई में 86 के पार पहुंचे पेट्रोल के दामनीतीश कुमारः बैंकों की लचर कार्यप्रणाली के चलते लोगों को नहीं मिला नोटबंदी का अपेक्षित लाभपीएम मोदी ने किया दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का उद्घाटन
Top

हाइड्रोजन बम परीक्षण के बाद UN में आपात बैठक, नॉर्थ कोरिया पर कभी भी हमला कर सकता है अमेरिका

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 5 2017 4:37AM IST
हाइड्रोजन बम परीक्षण के बाद UN में आपात बैठक, नॉर्थ कोरिया पर कभी भी हमला कर सकता है अमेरिका

उत्तर कोरिया के द्वारा रविवार को सभी धमकियों को दरकिनार करते हुए एक बार फिर से हाइड्रोजन बम का परीक्षण किया। इस परीक्षण के बाद मुख्य परमाणु स्थल के निकट 6.3 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया है। 

कोरिया के इस कदम से एक बार फिर से चर्चा छिड़ गई है क्या नॉर्थ कोरिया अब विश्व को युद्ध की ओर धकेल रहा है। क्योंकि इस परीक्षण के बाद अमेरिका ने सख्त रुख अपनाते हुए कार्रवाई का संकेत दिया है। 

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत निक्की हेली ने साफ शब्दों में कहा है कि अब बहूत हो गया है। उन्होंने कड़े शब्दों में उत्‍तर कोरिया के खिलाफ कड़े कदम उठाने का आह्वान किया है।

अमेरिकी राजदूत ने कहा कि हाइड्रोजन बम के परीक्षण के बाद अब संयुक्त राष्ट्र के रक्षा परिषद को नॉर्थ कोरिया के खि‍लाफ सख्त कदम उठाने की जरूरत है।

यूएन में अमेरिकी राजदूत निकी हेली ने अपने ट्विटर पर आपात बैठक की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि फ्रांस, इंग्लैंड, साउथ कोरिया और जापान के साथ मिलकर हमने सोमवार को नॉर्थ कोरिया के मसले पर सुरक्षा परिषद की आपात बैठक बुलाई है। 

यूएन में हुई इमरजेंसी बैठक

नॉर्थ कोरिया के द्वारा 100 किलोटन वजनी हाइड्रोजन बम का परीक्षण किए जाने के बाद संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा परिषद की इमरजेंसी बैठक हुई। इससे पहले संयुक्त राष्ट्र महासचिव ऐंतोनियो गुतेरस ने भी उत्तर कोरिया द्वारा हाइड्रोजन बम के परीक्षण किए जाने को लेकर निंदा की और क्षेत्रीय सुरक्षा को अस्थिर करने वाला कदम बताया।

गौरतलब है कि नॉर्थ कोरिया के सनकी तानाशाह की इस हरकत के बाद दुनिया की सुरक्षा को लेकर आशंका उत्पन हो गया है। इसको लेकर संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतेरस ने भी नॉर्थ कोरिया के हाइड्रोजन बम के परीक्षण किए जाने को लेकर कड़ी निंदा की। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
us ambassador nikki haley to security council north korea begging for war

-Tags:#North Korea#Hydrogen Bomb Test#United Nations#Emergency Meeting#America

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo