Breaking News
Top

यूपी निकाय चुनाव: बीजेपी और कांग्रेस के इन 5 नेताओं पर है दांव, होगा बड़ा बदलाव

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 1 2017 11:34AM IST
यूपी निकाय चुनाव: बीजेपी और कांग्रेस के इन 5 नेताओं पर है दांव, होगा बड़ा बदलाव

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव के रिजल्ट की घोषणा दोपहर बाद साफ हो जाएगी। इसी चुनाव के साथ बीजेपी के कई नेताओं की साख दांव पर लगी है। लेकिन हम आपको उन 5 नेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो देश के पीएम, राज्य के सीएम, डिप्टी सीएम और सांसद शामिल हैं। 

इस जिलों पर इस वजह से भी निगाहें हैं क्योंकि ये जिले वीआईपी सीट की वजह से भी चर्चा में है। ये हैं 5 वीआईपी सीटें....

इसे भी पढ़ें: गुजरात चुनाव 2017: राहुल ने ट्वीट कर पीएम मोदी से पूछा ये तीसरा अहम सवाल

1. वाराणसी- सबसे पहले बात करते हैं पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र की जहां बीजेपी पार्टी ने काफी प्रचार किया था। इस बार यहां से अन्य पिछड़ा वर्ग की महिलाओं के लिए सीट आरक्षित है। ऐसे में यहां बीजेपी अच्छा परफॉर्म कर रही है। 

2. गोरखपुर- दूसरी तरफ बात राज्य के सीएम योग आदित्यनाथ के संसदीय क्षेत्र की है। इस बार मेयर पद की सीट पिछड़ा वर्ग को दी गई है। इस पर बीजेपी सीताराम जायसवाल, समाजवादी पार्टी के राहुल गुप्ता और बसपा के हरेंद्र यादव के बीच कड़ी टक्कर है। इस सीट पर भी बीजेपी आगे है। 

3. लखनऊ- राज्य की राजधानी लखनऊ और गृहमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह और डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा साख दांव पर है। लखनऊ मेयर सीट के लिए संयुक्ता भाटिया को खड़ा किया गया है, जो अपनी जीत का पक्का दावा कर रही हैं। यहां भी बीजेपी का दबदबा रहा है। 

4. इलाहाबाद- यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का संसदीय क्षेत्र है ऐसे में यहां पर भी बीजेपी को कमाल करना होगा। बीजेपी ने योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी की पत्नी अभिलाषा नंदी को उम्मीदवार बनाया है। सपा और कांग्रेस ने भी मजबूत उम्मीदवार उतारा है। 

इसे भी पढ़ें: केरल और तमिलनाडु में 'ओखी' तूफान का कहर, नेवी ने उतारे 5 जहाज

5. रायबरेली- वहीं बीजेपी के अलावा रायबरेली और अमेठी को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। ये दोनों सीटें सोनिया और राहुल गांधी की संसदीय सीट होने के कारण कांग्रेस के लिए नगर पालिका में जीत हासिल करना साख का सवाल हो गया है। 

फिलहाल यूपी निकाय चुनाव के लिए वोटिंग जारी है और ज्यादातर सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है और सपा का खात भी नहीं खुला है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
up civic polls bjp and congress five leaders goodwill is on stake

-Tags:#UP#Nikay Chunav#Election Result 2017#BJP#Congress
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo