Breaking News
Top

यूपी निकाय चुनाव नतीजे: दिनेश शर्मा ने कहा- सपा, बसपा और कांग्रेस रिश्तेदार

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 1 2017 3:05PM IST
यूपी निकाय चुनाव नतीजे: दिनेश शर्मा ने कहा- सपा, बसपा और कांग्रेस रिश्तेदार

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने रुझानों में भाजपा की बढ़त के बारे में कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस वैसे तो अलग लड़ रहे थे, लेकिन दरअसल वे एक-दूसरे के निकट रिश्तेदार बनकर लड़े। सपा और कांग्रेस ‘यूपी के लड़के' कहकर टायर-ट्यूब की तरह चुनाव लड़े थे, मगर वे पंक्चर हो गए। 

इसे भी पढ़ें: यूपी निकाय चुनाव: आप ने खोला खाता, तीन सीटों पर किया कब्ज़ा

उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में नहीं बल्कि गड़बड़ी तो विपक्षी दलों की सोच में है। इन दलों ने जाति विशेष के लिये काम किया। उसे जनता ने नकारा है। हमारी सरकार ने सबका साथ, सबका विकास की नीति के तहत काम किया, जिसे जनता ने समर्थन दिया है। 

सपा के विधान परिषद सदस्य राजपाल कश्यप ने कहा कि यह बड़ी दुखद बात है कि जहां ईवीएम से वोट पड़े, वहां भाजपा को काफी बढ़त है। यह हमारे लिए चिंता की बात है। हम इस पर बारीकी से नजर रख रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: मुकेश अंबानी का खुलासा: भारत, अमेरिका और चीन को लेकर कही ये बड़ी बात

यूपी निकाय चुनाव मतगणना

गौरतलब है कि प्रदेश के 16 नगर निगमों, 198 नगर पालिकाओं और 438 नगर पंचायतों के लिये तीन चरणों में गत 22, 26 और 29 नवम्बर को कुल करीब 52.5 प्रतिशत मतदान हुआ था। 

सम्पूर्ण 652 निकायों की गणना के लिए प्रदेश में 334 मतगणना स्थल स्थापित किए गए हैं जिनमें कुल 11,200 टेबल मतगणना के लिए लगाई गई हैं। 

मतगणना में कुल 56,000 कार्मिक नियुक्त किए गए हैं। मतगणना की निगरानी के लिए मतगणना स्थल पर सी.सी.टी.वी. कैमरे तथा वेबकास्टिंग की व्यवस्था की गई है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo