Breaking News
Top

यूपी निकाय चुनाव: आप ने खोला खाता, तीन सीटों पर किया कब्ज़ा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 1 2017 1:20PM IST
यूपी निकाय चुनाव: आप ने खोला खाता, तीन सीटों पर किया कब्ज़ा

लोकसभा चुनाव में हार के बाद आम आदमी पार्टी ने यूपी निकाय चुनाव में तीन सीटों पर जीत हासिल कर ली है। निकाय चुनाव के शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी भी कई जगह बढ़त बनाए हुए है।

यूपी निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी ने नगर पंचायत की तीन सीटें और नगर पालिका परिषद सदस्‍य की एक सीट पर चुनाव जीता है। वहीं सत्तारूढ़ भाजपा लगातार बढ़त बनाए हुए है। 

इसे भी पढ़ें: यूपी निकाय चुनाव: भाजपा के लिए लक्की साबित हुई मथुरा की ये सीट

महापौर पद की मतगणना में भाजपा 16 में से 14 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, जबकि बसपा दो सीटों पर आगे है। इसके अलावा नगर पालिकाओं के चुनाव की मतगणना के रुझानों में भी भाजपा की बढ़त बनी हुई है। 

वर्ष 2012 के नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा ने 12 में से 10 महापौर की सीटें जीती थीं। इस बार अयोध्या, फिरोजाबाद, मथुरा तथा बुलंदशहर पहली बार नगर निगम के तौर पर चुनाव प्रक्रिया से गुजर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: 2017: सेंसेक्स में साल की सबसे बड़ी गिरावट, जानिए का पूरा आंकड़ा

बहरहाल, सभी परिणाम आज शाम तक आ जाने की सम्भावना है। चूंकि नगर निगमों के चुनाव इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) से हुए थे, लिहाजा वहां नतीजे जल्दी आने की उम्मीद है। 

पहली बार नगरीय निकाय चुनाव में सभी पार्टियों ने अपने चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ा है। इन चुनावों को वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले जनता का मन टटोलने के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

मतगणना के दौरान शान्ति व्यवस्था बनाए रखने के लिए समस्त जिलों में आज रात 12 बजे तक पूर्ण शराब बन्दी रहेगी। मतगणना के दौरान तथा निर्वाचन परिणाम घोषित होने के बाद किसी भी प्रकार के विजय जुलूस पर पूर्ण प्रतिबन्ध रहेगा।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo