Breaking News
लखनऊ: परिवार कल्याण और महिला एवं बाल विकास मंत्री रीता बहुगुणा जोशी के आवास के सामने कैरोसिन डालकर एक महिला ने आत्महत्या का प्रयास कियातलवार दंपत्ति की रिहाई से जुड़े कागजात जमा, दोपहर बाद आएंगे बाहरचीनी मिल गोरखपुर के लोगों के लिए दीवाली का तोहफा: योगी आदित्यनाथदिल्ली में बीजेपी की 'जन रक्षा यात्रा' जारी, कई दिग्गज मौजूदकेंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जोधपुर में आईबी ट्रेनिंग सेंटर का किया उद्घाटनझारखंड: सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक जवान घायलजेएनयू छात्र नजीब जंग मामले की जांच में सीबीआई की रुचि नहीं: दिल्ली हाईकोर्टजम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों ने बीते 3 दिन में तीन आतकी गिरफ्तार
Top

अर्थव्यवस्था को कमजोर करना चाहती है देश विरोधी ताकतें: राजनाथ सिंह

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 9 2017 8:07PM IST
अर्थव्यवस्था को कमजोर करना चाहती है देश विरोधी ताकतें: राजनाथ सिंह

 गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज देश विरोधी ताकतों के खिलाफ हमला बोलते हुए कहा, कि कुछ भारत विरोधी ताकते देश की तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था से खुश नही है। वह देश को रणनीतिक रूप से हानि पहुंचाना चाहती है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय आतंकवाद देश के लिए सबसे बड़ा खतरा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद के मुद्दे को वैश्विक मंचो पर मजबूती के साथ रखा है। साथ ही विश्व के अधिंकाश देशों को आतंकवाद के खिलाफ एकमत करने में सफलता पाई है।

सिंह ने सीआईएसएफ की पासिंग आउट परेड के दौरान  कहा कि भारत वर्तमान समय में आर्थिक महाशक्ति बन चुका है। भारत विश्व की सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्थाओं में से एक है।

उन्होंने कहा कि दुनिया को यह एहसास हो चुका है कि वह दिन अब दूर नहीं है। जब भारत विश्व की तीन सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में शामिल होगा। इस समय भारतीय अर्थव्यवस्था 3 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर के बराबर है। जो 2030 तक 5 ट्रिलियन डॉलर के आकड़े को पार कर जाएगी। 

लेकिन भारत विरोधी ताकतों को यह सफलता रास नही आ रही है। वह संवेदनशील क्षेत्रों को नुकसान पहुंचाकर आर्थिक और रणनीतिक स्तर पर देश को कमजोर करना चाहती है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
union home minister rajnath singh said anti india forces wants to dammage the economy

-Tags:#Indian Economy#Rajnath Singh#Narendra Modi#India News
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo