Top

ट्विटर यूजर्स के लिए खुशखबरी: अब ट्विटर पर मनचाहें शब्दों में करें ट्वीट

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 28 2017 6:26PM IST
ट्विटर यूजर्स के लिए खुशखबरी: अब ट्विटर पर मनचाहें शब्दों में करें ट्वीट

माइक्रोबिलॉंगिंग सोशल साइट ट्वीटर पर यूजर्स अब अपने मन की बातों को विस्तार शेयर कर सकते है। क्योंकि कुछ यूजर्स ज्यादा शब्दों में अपने विचारों को लिखना पसंद करते है। इसी को ध्यान में रखते हुए, ट्वीटर ने अपनी ट्विट लिमिट को बढाने का फैसला किया है। 

 
ट्वीटर पर यूजर्स को अब 140 शब्द की मजबूरी महसूस नहीं होगी। ट्वीटर ने मंगलवार को घोषणा की हैं, कि कुछ यूजर्स 240 शब्द दिए जाएगें यह लिमिट वर्तमान में प्रयोग किए जा रहें शब्दों से दूगनी होगी।
 
 
सैन फ्रांसिस्को से संचालित ट्वीटर की विशेषता यह है, कि लोग इस सोशल प्लेटफार्म पर कम शब्दों में मैसेज ट्विट करते हैं, दूसरे सोशल साइट्स की तरह इस साइट पर लंबे संदेश ट्विट नहीं किये जाते। 
 
मंगलवार को एक ब्लॉग के जरिये ट्वीटर की प्रोजेक्ट मैनेजर अलीजा रोसेन और वरिष्ठ सॉफ्टवेयर इंजीनियर इकूहीरो इहारा ने कहा है, कि कुछ लोगों को वर्तमान शब्दों की लिमिट से लगाव होगा, लेकिन नयी लिमिट जरूरी हैं।
 
ट्विटर ने तय किया है,कि चाईनीज, जापानी और कोरियन को छोड़कर कुछ सफ्तहा के लिए दुनिया की सभी भाषाओं में यह प्रयोग किया जायेगा ।
 

अभी है 140 शब्दों की लिमि़ट 

दरअसल ट्विटर पर 140 शब्दों की पाबंदी हैं ये पाबंदी एसएमएस के प्रचलन के कारण स्टार्ट किया गया था। शुरूआत में ट्विटर के फाउंडर सदस्यों, जिसमें मुख्य कार्यकारी जैक डोरसे भी शामिल थे। लेकिन एसएमएस के लिए 160 शब्दों की लिमिट से थोड़ा कम रखना चाहते थे। जिसके कारण ट्वीटर पर शब्दों की अधिकतम संख्या 140 तय की गयी थी।
 
 
ट्विटर अपने इस फैसले से नये यूजर्स को लुभाना चाहता है। बता दें कि पिछले दो वर्षों में सोशल प्लेटफार्म के ट्विटर, फेसबुक, वाट्सअप और दूसरी साइट्स से लोकप्रियता के मामले में पिछड़ रहा था।
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
twitter character limit increase 280 test

-Tags:#Tweeter
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo