Top

बोले ट्रंप- पूर्व राष्ट्रपति की हत्या से जुड़ी सभी JFK फाइलें होंगी रिलीज

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 29 2017 3:31PM IST
बोले ट्रंप- पूर्व राष्ट्रपति की हत्या से जुड़ी सभी JFK फाइलें होंगी रिलीज

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस समय खास तौर पर सुर्खियों में हैं। शनिवार को अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि वह पूर्व राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी की हत्या से जुड़ी साजिश थ्योरियों पर लगाम लगाने के लिए सभी जेएफके फाइलें जारी कर देंगे।

ट्रंप ने ट्वीट कर अपनी यह बात रखी है जिसे एक बड़े फैसले के तौर पर देखा जा रहा है। शुक्रवार को ही उनके निर्देश पर नेशनल आर्काइव्स ने कैनेडी की हत्या से जुड़ी 2800 फाइलें जारी की थीं।

कैनेडी की 22 नवंबर 1963 को हत्या हुई थी। ट्रंप इसी के साथ खुफिया एवं सुरक्षा एजेंसियों खासकर एफबीआई और सीबीआई के इस अनुरोध पर सहमत हुए थे कि ऐसी ढेर सारी फाइलें रोक ली जाएं। इससे साजिश थ्योरियों को और बल मिला था।

अपने चीफ ऑफ स्टाफ जनरल जॉनकैली, सीआईए और अन्य एजेंसी के साथ परामर्श के बाद अपने ट्वीट में ट्रंप ने कहा कि ‘मैं सभी जे एफ फाइलें जारी करुंगा’ लेकिन जिन किन्हीं जीवित व्यक्तियों का जिक्र होगा उनके नाम एवं पते नहीं बताये जाएंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं पूर्ण खुलासा, पारदर्शिता एवं सभी साजिश संबंधी थ्योरियों पर पूर्ण विराम लगाने के उद्देश्य से कर रहा हूं।’’ वैसे उन्होंने ऐसी फाइलों पर 180 दिन की समीक्षा का भी आदेश दिया।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo