Hari Bhoomi Logo
शुक्रवार, सितम्बर 22, 2017  
Breaking News
Top

अमेरिकी इंटेलिजेंस एजेंसियों और मीडिया पर जमकर बरसे ट्रंप

haribhoomi.com | UPDATED Jan 13 2017 1:13AM IST
न्यूयॉर्क. अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने बुधवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमेरिकी इंटेलिजेंस एजेंसियों और मीडिया संगठनों पर जमकर हमला बोले। रूस के पास उनके खिलाफ आपत्तिजनक जानकारी होने संबंधी ट्रंप ने सिरे से खारिज करते हुए जारी किए गए डोजियर को 'कचरा' बता दिया। सीएनएन के एक रिपोर्टर को ट्रंप ने सवाल नहीं करने दिया और पत्रकार के समाचार नेटवर्क को 'फर्जी खबर' कह डाला।  
 ट्रंप ने बजफीड के माध्यम से अपुष्ट डोजियर जारी किए जाने के मामले पर सीएनएन के रिपोर्टर से कहा-सुनी करने लगे। जारी किए गए डोजियर को 'कचरा' बताया है। प्रेस वार्ता के दौरान जब ट्रंप एक अन्य पत्रकार को सवाल पूछने के लिए कह रहे थे, उसी दौरान सीएनएन रिपोर्टर जिम एकोस्टा ने चिल्ला कर कहा- 'आप हम पर हमला बोल रहे हैं, क्या आपसे एक सवाल कर सकते हैं?' इस पर ट्रंप ने कहा कि 'आप नहीं'।
 
ट्रंप ने रिपोर्टर से यहां तक कहा कि 'आप का संस्थान बहुत ही खराब है।' एकोस्टा ने फिर से कहा कि 'आप हमारे समाचार संस्थान को बुरा भला कह रहे हैं, क्या हम आप हमें एक सवाल करने का अवसर दे सकते हैं श्रीमान्?' ट्रंप ने कहा- 'अशिष्ट ना बनें। मैं आपको सवाल पूछने का अवसर नहीं दे सकता आप फर्जी खबर हैं।'
 
इससे पहले प्रेस वार्ता में रूस से जुड़े एक सवाल पर ट्रंप ने कहा कि अगर पुतिन मुझे पसंद करते हैं तो यह हमारे लिए अच्छी बात है। यह हमारे लिए एक संपत्ति ना की दायित्व। ट्रंप ने कहा कि रूस IS से लड़ने के लिए अमेरिका की मदद कर सकता है। साथ ही कहा कि मेरी रूस से कोई डील नहीं हुई है।
 
इस अंग्रेजी खबर के अनुसार, ट्रंप ने कहा कि जब वो देश का नेृतृत्व करेंगे तो रूस हमारे देश (अमेरिका) का ज्यादा सम्मान करेगा। चीन पर बड़ा आरोप लगाते हुए ट्रंप ने कहा कि अमेरिका के 22 मिलियन एकाउंट चीन ने हैक कर लिया है। कहा कि अमेरिका को हर कोई हैक करता है। इस हर कोई में रूस, चीन और सभी शामिल हैं। कहा कि चीन ने अमेरिका का फायदा आर्थिक तौर पर उठाया है। इससे दक्षिण चीन सागर में उसने विशाल किले बनाए हैं। 
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo