Breaking News
Top

ट्रंप प्रशासन का बड़ा फैसला, नॉर्थ कोरिया-ईरान समेत 8 देशों पर लगाया ट्रैवल बैन

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 25 2017 1:54PM IST
ट्रंप प्रशासन का बड़ा फैसला, नॉर्थ कोरिया-ईरान समेत 8 देशों पर लगाया ट्रैवल बैन

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यात्रा नीति को और सख्त बनाते हुए उत्‍तर कोरिया और वेनेजुएला समेत 8 देशों पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिया है। 

ट्रंप प्रशासन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अमेरिका और यहां के निवासियों के हित और सुरक्षा के बारे में सोचना मेरा कर्तव्‍य है।

एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि यह प्रतिबंध राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए अहम है और शर्त आधारित हैं न कि समय आधारित है। उन्होंने कहा कि अगर कोई देश अमेरिका की यात्रा जांच के मानकों को पूरा करता है तो उसका नाम सूची से हटाया जा सकता है। 

आपको बता दें कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इस फैसले से 8 मुस्लिम देश उत्तर कोरिया, ईरान, वेनेजुएला, चाड, सीरिया, सोमालिया लिबिया और यमन के नागरिकों को अमेरिका में प्रवेश करने पर रोक लग गई है। 

हालांकि ट्रंप प्रशासन ने यह भी कहा कि इन मुल्कों के जिन लोगों को पहले से ही वीजा दिया गया है, उनपर ये प्रतिबंध लागू नहीं होगा।

गौरतलब है कि इससे पहले ट्रंप प्रशासन ने अस्थायी तौर पर 6 मुस्लिम देशों- ईरान, लीबिया, सीरिया, यमन, सूडान और सोमालिया पर यात्रा प्रतिबंध लगाया था, जो अभी तक कोर्ड में लंबित पड़ी है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
trump expanded travel ban now north korea and venezuela

-Tags:#Trump Administration#Travel Bain#North Korea#Venezuela
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo