Breaking News
भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शम्मी के खिलाफ पति से विवाद मामले में कोर्ट ने जारी किया समनएयरफोर्स का MiG-21 क्रैश, पायलट लापता, करीब एक घंटे से जारी खोजबीनCM नीतीश कुमार ने बिहार में किन्नरों को सुरक्षा गार्ड बनाने को लेकर की बैठकपीएम मोदी पहुंचे संसद भवन, कहा- देशहित में बहस जरूरी, सार्थक बहस करे विपक्षशशि थरूर ने हिंदू 'पाकिस्तान राष्ट्र' के बाद 'हिंदू तालिबान' को लेकर दिया विवादित बयानकर्नाटकः बस स्टैंड में लड़कियों को छेड़ रहे थे, पुलिस ने 6 मनचलों को किया गिरफ्तारकेरलः भारी बारिश के कारण प्राइवेट और सरकारी स्कूल को बंद करने का निर्देशग्रेटर नोएडा हादसा: 6 मंजिला इमारत गिरने से अब तक 3 लोगों की मौत, NDRF की टीम पहुंची
Top

मिसाइल टेस्ट के बाद ट्रंप ने शी को किया फोन, कोरिया को समझाओ

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 30 2017 1:17AM IST
मिसाइल टेस्ट के बाद ट्रंप ने शी को किया फोन, कोरिया को समझाओ

अमेरिका ने नॉर्थ कोरिया के घनिष्ठ मित्र चीन से साफ कहा है कि वह अपने सभी साधनों का इस्तेमाल कर प्योंगयांग को भड़काऊ कदम उठाने से रोके।

राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने बुधवार को अपने चीनी समकक्ष शी चिनफिंग से फोन पर बात की। इस दौरान ट्रंप ने शी से कहा कि वह अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर नॉर्थ कोरिया को भड़काने वाली कार्रवाई करने से रोकें और उसे परमाणु मुक्त देश बनने की राह पर लौटने को कहें।

इसे भी पढ़ें- लश्कर चीफ हाफिज सईद की UN में अर्जी, कहा- आतंकियों की सूची से हटाएं मेरा नाम

आपको बता दें कि नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर कई महीनों के बाद बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया है। ये परीक्षण जापान के पास एक सागर में फायर किया गया है।

नॉर्थ कोरिया की इस अंतरद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल के दायरे में यूएस समेत अमेरिका के पूर्वी समुद्रीय तट इलाके भी आते हैं। कोरियाई अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है।

 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
trump call xi to convince north korea over nuclear weapons

-Tags:#America#North Korea#Trump#Xi Jinping#North Korea#Nuclear Test

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo